मैनचेस्टर, पीटीआइ। India vs New Zealand ICC World Cup Semi Final 2019: विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। हार के बावजूूूद दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ की। इस दौरान उन्‍होंने महेंद्र सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन की सराहना की, लेकिन उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी नतीजे के लिए हमेशा अपने शीर्ष क्रम पर निर्भर नहीं रह सकती। तेंदुलकर ने भारतीय बल्लेबाजों द्वारा 240 के लक्ष्य को बड़ा बनाने के लिए उनकी आलोचना भी की।

तेंदुलकर ने कहा , 'मैं निराश हूं, क्योंकि हमें बिना किसी संदेह के 240 रन का लक्ष्य हासिल करना चाहिए था। यह बड़ा स्कोर नहीं था। हालांकि, न्यूजीलैंड ने शुरुआत में ही तीन विकेट लेकर एक बेहतरीन शुरुआत की। लेकिन मुझे लगता है कि हमें हमेशा अच्छी शुरुआत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। उनके साथ खेल रहे खिलाड़ियों को भी अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी।'

World Cup 2019: मैच के बाद बोले मांजरेकर, 'जडेजा ने बिट्स एंड पीसेज में मुझे चीर कर रख दिया'

बता दें कि भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 239 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 92 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद धौनी और जडेजा ने शतकीय साझेदारी कर पारी को संभाला। इस पर भी सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, 'यह सही नहीं है कि हर बार धौनी से मैच को फिनिश करने की उम्मीद की जाए। वह बार बार ऐसा करता आया है।' तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कीवी गेंदबाजों ने ज्यादा कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की। उन्होंने बस सही स्पॉट पर गेंदबाजी और विकेट लिए।

बता दें कि इस जीत के साथ न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई है। अब उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार यानी आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 3 बजे से बर्मिंघम में खेला जाएगा।  

Posted By: Rajat Singh