Move to Jagran APP

भारत की शर्मनाक हार का कारण बने राबिनसन की इस खिलाड़ी ने की थी मदद, बदल दिया वाबल ग्रिप

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज राबिनसन ने शनिवार को कहा कि टीम के उनके अनुभवी साथी जेम्स एंडरसन ने उनकी वाबल ग्रिप बाल तकनीक को बदलने में मदद की और इससे उन्हें भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार परिणाम मिला।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 11:10 PM (IST)
भारत की शर्मनाक हार का कारण बने राबिनसन की इस खिलाड़ी ने की थी मदद, बदल दिया वाबल ग्रिप
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली राबिनसन- फोटो ट्विटर पेज

लीड्स, पीटीआइ। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में पारी से हार का सामना करना पड़ा। लीड्स टेस्ट के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी महज 278 पर ही सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 78 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354रन की बढ़त बनाई थी। इंग्लैंड की जीत में दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले ओली राबिनसन का अहम योगदान रहा।

loksabha election banner

लीड्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस गेंदबाज को मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने दूसरी पारी में 26 ओवर की गेंदबाजी में 65 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। गेंदबाज राबिनसन ने शनिवार को कहा कि टीम के उनके अनुभवी साथी जेम्स एंडरसन ने उनकी वाबल ग्रिप बाल तकनीक को बदलने में मदद की और इससे उन्हें भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार परिणाम मिला।

राबिनसन ने मैच के चौथे दिन नई गेंद से चार विकेट झटके और इस तरह भारत की दूसरी पारी में 65 रन देकर पांच विकेट लिए। मैन आफद मैच चुने गए राबिनसन ने कहा, 'मैंने देखा कि जिमी (एंडरसन) ने गेंदबाजी के लिए वाबल ग्रिप को थोड़े अलग तरीके से पकड़ रखा है। मैं इसे दूसरी तरफ से पकड़ रहा था, इसलिए मैंने उनसे बात की और फिर नेट्स सत्र इसका अभ्यास करने की कोशिश की।'

वाबल ग्रिप गेंदबाजी के समय सीम के ऊपर गेंदबाज की अंगुलियों के बीच सामान्य से अधिक फैलाव होता है। उन्होंने कहा, 'यह काफी अच्छा रहा, इसलिए मैंने इसे मैच में आजमाया और इसका फायदा भी हुआ। यह कुछ ऐसा है जिस पर मुझे थोड़ा और अभ्यास करने की जरूरत है। मेरे करियर के इस पड़ाव पर सीखने का यह अवसर मेरे लिए और बेहतरीन है। सौभाग्य से यह आज पूरा हो गया। जाहिर है जिमी के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करना और दोनों छोर से दबाव बनाना अच्छा रहता है। मैंने इसका लुत्फ उठाया और उम्मीद है कि मैं इसे जारी रख सकता हूं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.