Move to Jagran APP

पहला मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने पिच पर सवाल उठाने वालों को लगाई लताड़, दिया जवाब

जब हम विदेश जाते हैं तो हमने कभी भी तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर खेलते हुए ऐसी शिकायत नहीं की कि पिच पर घास अधिक है। मुझे लगता है कि लोगों को विकेट के बारे में सोचने के बजाय अपनी मानसिकता को बदलना होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 08:55 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 08:55 PM (IST)
पहला मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने पिच पर सवाल उठाने वालों को लगाई लताड़, दिया जवाब
चेन्नई टेस्ट में विकेट लेने के बाद अक्षर पटेल - फोटो ट्विटर पेज BCCI

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 286 रन पर ऑलआउट हुई। पहली पारी में भारत ने 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 134 रन पर समेटकर 195 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी। तीसरे दिन इंग्लैंड के सामने भारत ने जीत के लिए 482 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा।

loksabha election banner

मैच शुरू होने से एक दिन पहले ही भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यह बात साफ कर दी थी कि दूसरे टेस्ट में पहले दिन से ही पिच टर्न करेगी। मैच में ऐसा ही कुछ देखने को मिला और पहली पारी में भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने 5 जबकि पहला मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने 2 विकेट चटकाए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में इंग्लैंड के तीन विकेट गिरे थे जिसमें से दो अक्षर और एक अश्विन ने हासिल किए थे।

टर्निंग पिच को लेकर बाते करने वालों के टेस्ट डेब्यू कर रहे अक्षर ने जवाब दिया है। उन्होंने मैच के बाद कहा, "जब हम विदेश जाते हैं तो हमने कभी भी तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर खेलते हुए ऐसी शिकायत नहीं की कि पिच पर घास अधिक है। मुझे लगता है कि लोगों को विकेट के बारे में सोचने के बजाय अपनी मानसिकता को बदलना होगा। इस पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही है, ऐसे में आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। जब आप गेंद को पिच पर थोड़ा जोर लगाकर टप्पा दिलाते हैं तभी आपको टर्न मिलता है।"

चौथे दिन भारत के पास जीत का मौका

चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में अभी दो दिन का खेल बाकी है और इंग्लैंड के पास 7 विकेट बचे हैं। दो दिन के खेल में 429 रन बनाना काफी मुश्किल होगा खासकर इस पिच पर जहां भारतीय स्पिनर को खेलना इंग्लैंड के लिए मुश्किल हो रहा है। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 59.5 ओवर ही खेल पाई थी। तीसरे दिन 19 ओवर में इंग्लैंड ने 53 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.