Move to Jagran APP

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने की तारीफ, केएल या जडेजा नहीं इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को धकेला बैकफुट पर

सलमान ने कहा यह उनके खेलने का स्वभाविक तरीका है और इसी तरह से वह प्रभाव छोड़ते हैं। रिषभ पंत की पारी प्रेरणा देने वाली होती है। उनके 25 रन की खेली पारी छोटी थी लेकिन इसकी वजह से इंग्लैंड के गेंदबाज बैकफुट पर चले गए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 09:32 PM (IST)
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने की तारीफ, केएल या जडेजा नहीं इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को धकेला बैकफुट पर
भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और रविंद्र जडेजा -फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच के आखिरी दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी जिसने भारतीय टीम के जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। चौथे दिन भारत ने इंग्लैंड से मिले 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 1 विकेट पर 52 रन बना लिए थे। जीत के लिए भारत को 157 रन की जरूरत थी लेकिन मैच ड्रॉ हो गया।

loksabha election banner

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, "रिषभ पंत काफी ज्यादा तारीफ के हकदार हैं। इंग्लैंड में विकेटकीपिंग करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है और वह काफी ज्याद शानदार रहे। उन्होंने जैस क्राउले और डॉम सिब्ले का कैच पकड़ उनको वापस भेजा। यह काम बिल्कुल भी आसान नहीं था क्योंकि काफी गेंद उनको सामने आकर गिरी थी। इसके बाद भी वह अपना काम पूरी तरह से करने के लिए तत्पर थे और विकेट के पीछे से जो गेंदबाज को समर्थन चाहिए उसे देने के लिए सर्वश्रेष्ठ दिया।"

आगे उन्होंने कहा, "रिषभ पंत द्वारा बनाए गे 25 रन बहुत ही ज्यादा अहम थे। वह अपनी ही तरह की क्रिकेट खेलते हैं। अगर वह चल जाते हैं तो बहुत ही शानदार लगता है और लोग जमकर तारीफ करते हैं। दबाव में भी अगर आप खुलकर खेलते हैं और गेंद बल्ले के बीच में लगता है तो आपके लिए कमाल होता है लेकिन जो आप आउट हो जाते हैं तो फिर बात कुछ और हो जाती है। लोग आपकी योजना पर सवाल उठाते हैं लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने बिल्कुल सही काम किया।"

"यह उनके खेलने का स्वभाविक तरीका है और इसी तरह से वह प्रभाव छोड़ते हैं। रिषभ पंत की पारी प्रेरणा देने वाली होती है। उनके 25 रन की खेली पारी छोटी थी लेकिन इसकी वजह से इंग्लैंड के गेंदबाज बैकफुट पर चले गए थे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.