Move to Jagran APP

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने कहा- हमें ऐसे कंडीशन में खेलने का अनुभव है, खेलेंगे और जीतेंगे

दिल्ली के प्रदूषण के बारे में विक्रम राठौड़ ने कहा कि हम इस तरह की स्थिति के अभ्यस्त हैं और ऐसे कंडीशन में खेल चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 07:56 PM (IST)
टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने कहा- हमें ऐसे कंडीशन में खेलने का अनुभव है, खेलेंगे और जीतेंगे

नई दिल्ली, प्रेट्र। Ind vs Ban: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने कहा कि टी20 विश्व कप 2020 से पहले ज्यादा फेरबदल किए बिना सही टीम का संयोजन करना ही हमारी प्राथमिकता होगी। भारत बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेलेगा। इस सीरीज में शिवम दूबे व संजू सैमसन जैसे युवा खिलाड़ियों की असली परीक्षा होगी। 

loksabha election banner

बल्लेबाजी कोच ने कहा कि हम प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन लगातार बदलाव के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि आपको अधिक बदलाव से भी बचना होगा, लेकिन एक बड़ा टूर्नमेंट आ रहा है इसलिए हमें पता होना चाहिए कि हमारी टीम के मुख्य खिलाड़ी कौन हैं और हमें इन मुख्य खिलाड़ियों को बरकरार रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उन नए खिलाड़ियों को भी आजमाया जाए जो सामने आ रहे हैं। अगर वे हमारे मैनेजमेंट के लिए सही साबित होते हैं तो हमारी टीम के लिए भी उपयोगी होंगे। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज राठौड़ ने कहा कि पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच जीतना एक ऐसा पहलू है जिस पर टीम को सुधार करने की जरूरत है।

विक्रम राठौड़ ने कहा कि पिछली सीरीज में एक मैच में हमने जानबूझकर पहले बल्लेबाजी की और हम हार गए। यह एक पहलू है जिस पर हमने काम करने की जरूरत है। जब भी हम पहले बल्लेबाजी करें तो हमें बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हम लक्ष्य का पीछा काफी अच्छी तरह करते हैं। विक्रम राठौड़ इस वक्त के खिलाड़ियों से खुश हैं। उन्होंने कहा कि जब युवा खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए और भारतीय टीम में जगह बनाते हुए देखते हैं तो काफी अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि टी20 ही ऐसा प्रारूप है जहां बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का असर पड़ता तो है, लेकिन उनकी कमी ज्यादा नहीं खलती। 

दिल्ली के प्रदूषण के बारे में उन्होंने कहा कि हम इस तरह की स्थिति के अभ्यस्त हैं और ऐसे कंडीशन में खेल चुके हैं। यहां पर कुछ ज्यादा स्पेशल करने की जरूरत नहीं है। यहां पर प्रदूषण है, लेकिन मैच तय वक्त पर होगा। हम यहां खेलने आए हैं और उम्मीद करते हैं कि हम ये मैच जीतेंगे। 


 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.