कोलकाता, प्रेट्र। India vs Bangladesh pink ball test match: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि डे-नाइट टेस्ट मैच कभी कभार हो सकता है लेकिन नियमित आधार पर नहीं क्योंकि सुबह लाल गेंद का सामना करने की खूबसूरती से मनोरंजन के लिये समझौता नहीं किया जा सकता।

भारत शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात का पहला टेस्ट खेलेगा। कोहली ने दिन रात के टेस्ट मैच केबारे में कहा कि यह कभी कभार ठीक है लेकिन नियमित आधार पर नहीं। मेरा मानना है कि सिर्फ इसी तरह से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला जाना चाहिए। इससे सुबह के सत्र का सामना करने की नर्वसनेस खत्म हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि आप टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बना सकते हैं लेकिन सिर्फ लोगों का मनोरंजन करने के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला जाता। टेस्ट क्रिकेट में मनोरंजन इस बात में है कि बल्लेबाज सुबह विकेट बचाकर खेलने की कोशिश करते हैं और गेंदबाज विकेट लेने की। लोगों को अगर ये पसंद नहीं है तो ये बहुत बुरा है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद नहीं तो आप मुझ पर जबरदस्ती थोप नहीं सकते। लोगों को यदि टेस्ट क्रिकेट में गेंद और बल्ले की जंग देखने में मजा आता है तो वे ही लोग टेस्ट क्रिकेट देखने आएंगे क्योंकि उन्हें पता है कि क्या हो रहा है।

विराट कोहली ने कहा कि पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में जो उत्साह है वो अच्छी बात है। कोलकाता टेस्ट मैच के पहले चार दिन के टिकट बिक चुके हैं जो काफी शानदार है। उन्होंने कहा कि जब हमारे गेंदबाज 67,000 दर्शकों की मौजूदगी में गेंदबाजी करेंगे और वो जब उनका उत्साह बढ़ाएंगे तो ये कमाल को होगा। यहां पहले घंटे का खेल रोमांचक होगा क्योंकि काफी उर्जा होगी और दर्शकों के मजा आएगा। कोलकाता टेस्ट मैच एतिहासिक टेस्ट है और हम इसे खेलने वाले पहली भारतीय टीम है। ये हमारे लिए काफी सम्मान की बात है। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप