Move to Jagran APP

पहले ही मैच में निकली ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की हवा, कहा- आज तक ऐसी स्पिन गेंदबाजी नहीं देखी

ग्रीन ने कहा उनके स्पिन गेंदबाज मैंने आजतक इस तरह की क्वालिटी गेंदबाजों का सामना नहीं किया था। जडेजा एक बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज हैं। वह बहुत अच्छे से जानते है कि किसी चीज को करने की कोशिश कर रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:47 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:47 PM (IST)
पहले ही मैच में निकली ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की हवा, कहा- आज तक ऐसी स्पिन गेंदबाजी नहीं देखी
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फोटो साभार ट्विटर पेज BCCI

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन ने टीम इंडिया के स्पिनरों की तारीफ की है। उन्होंने भारत के स्पिनर क्वालिटी की तारीफ करते हुए कहा उनके जैसे गेंदबाजों का सामना मैंने आजतक नहीं किया था। उनके पास बहुत ही असाधारण स्पिन गेंदबाजी अकैट है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के 21 साल के ऑलराउंडर ग्रीन ने कैनबरा वनडे में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया। उन्होंने पहले मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 21 रन बनाए। एक चौका और एक छ्कका लगाने वाले इस बल्लेबाज को रवींद्र जडेजा ने अपनी फिरकी में फंसाया और करियर की पहली पारी का अंत किया। ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में भारत के हाथों 13 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भी सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम ही रही।

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए ग्रीन ने कहा, उनके स्पिन गेंदबाज, मैंने आजतक इस तरह की क्वालिटी गेंदबाजों का सामना नहीं किया था। जडेजा एक बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज हैं। वह बहुत अच्छे से जानते है कि किसी चीज को करने की कोशिश कर रहे हैं। गेंद को अपसे दूर स्पिनर करना और बल्लेबाज को अंदर धकेल कर रखने का काम उन्होंने सटीक तरीके से किया।

आप काफी रिसर्च कर सकते हैं और यह जानने के लिए कि वो किस तरह से गेंदबाजी करते हैं जितने चाहे वीडियो फुटेज देख सकते हैं। लेकिन सच मानिए जब आप बीच मैदान पर उनके सामने होते हैं तो बिल्कुल ही अलग बात होती है। मैं आज के इस मुकाबले के बाद काफी कुछ सीख कर ले जाउंगा।

बल्लेबाजी से पहले इस मैच में ग्रीन ने विराट कोहली के सामने गेंदबाजी भी की थी। इस अनुभव के बारे में उन्होंने कहा, विराट को गेंदबाजी करना मतलब आप बस देख सकते हैं को वो कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। मैंने उनको बंपर डालने की कोशिश की और वह इसपर बहुत ही जल्दी से भांपकर इसको खेलने आ गए।।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.