नई दिल्ली, एएनआइ। हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई थी। दोनों टीमों के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेला गया। तीनों को मेजबान टीम ने अपने नाम किया। अब टीम इंडिया को इसी साल इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इससे पहले इंग्लिश टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वे भारत से टेस्ट सीरीज में हार का बदला लेना चाहते हैं। भारतीय टीम को इंग्लैंड में अगस्त-सितंबर के दौरान पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 

ट्रेंट ब्रिज, लॉर्ड्स, एमराल्ड हेडिंग्ले, किआ ओवल और ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों के लिए भारत की मेजबानी करेगा। 4 अगस्त से पहला मैच खेला जाएगा। हाल के भारत के खिलाफ खेले गए तीनों प्रारूपों की सीरीज में स्टोक्स इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे। वह भारत से टेस्ट सीरीज में हार का बदला लेने चाहते हैं। एक कार्यक्रम के पोडकास्ट में उन्होंने कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच प्रतिद्वंद्विता ऐसी है कि इस सीरीज का हिस्सा होना हमेशा काफी अद्भुत होता है।

स्टोक्स ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि जहां भी सीरीज खेली जाती है, उसे दुनियाभर से बहुत आकर्षण मिलता है। हम भारत में टेस्ट सीरीज हारने के बाद बदला लेना चाहते हैं।' टीम इंडिया के क्रिकेटर केएल राहुल ने इस कार्यक्रम के पोडकास्ट में इंग्लैंड की टीम की तारीफ की। सीमित ओवरों की सीरीज जीतने के बावजूद, भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि टीम कभी-कभी सोच में पड़ जाती है कि इंग्लैंड की टीम को कैसे रोका जाए, जिसकी बल्लेबाजी लाइन-अप काफी शानदार है। उन्होंने कहा कि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वे दुनिया की नंबर एक टीम है। ईमानदारी से उनके पास जिस तरह की ताकत है और जिस तरह की टीम है, वह अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा कि हम कभी-कभी सोच में पड़ जाते है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजो को कैसे रोका जाए।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप