Move to Jagran APP

विराट कोहली एंड कंपनी के लिए ऑस्ट्रेलिया में बनकर तैयार हुआ 322 करोड़ रुपये का होटल- Report

विराट कोहली की टीम के इस्तेमाल के लिए नए होटल की पेशकश की है जो करीब 322 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुआ है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 10:25 PM (IST)
विराट कोहली एंड कंपनी के लिए ऑस्ट्रेलिया में बनकर तैयार हुआ 322 करोड़ रुपये का होटल- Report
विराट कोहली एंड कंपनी के लिए ऑस्ट्रेलिया में बनकर तैयार हुआ 322 करोड़ रुपये का होटल- Report

मेलबर्न, एएफपी। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को आइसोलेशन के लिए एडिलेड ओवल के नए होटल में ठहराया जा सकता है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण अभी इस दौरे पर संशय के बादल छाए हुए हैं।

loksabha election banner

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसएसीए) के प्रमुख कीथ ब्रेथशा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख केविन रॉब‌र्ट्स से संपर्क करके ऑस्ट्रेलिया दौरे की स्वीकृति मिलने पर विराट कोहली की टीम के इस्तेमाल के लिए नए होटल की पेशकश की है जो करीब 322 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुआ है।

टी-20 विश्व कप के बाद भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत होनी है। मेहमान टीमों के लिए संभावित आइसोलेशन सेंटर के तौर पर कंगारू आइलैंड और रोटनेस्ट आइलैंड पर विचार किया जा रहा है। इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया है और यात्राओं पर पाबंदियां लगाई हैं।

क्रिकेट अधिकारी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीरीज होने की स्थिति में मेहमान टीम के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ख्याल रखने के तरीके खोजने का प्रयास कर रहे हैं। बाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक पृथक रहने का अनिवार्य नियम भारतीय टीम के लिए समस्या पैदा कर सकता है जिसे प्रतियोगिता के लिए हालात के अनुकूल ढलना होगा और फॉर्म हासिल करनी होगी।

इस 138 कमरे के ओवल होटल के सितंबर में खुलने की उम्मीद है। इसमें दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम को शीर्ष स्तर की सुविधाओं के अलावा खाने और पोषण के उपयुक्त विकल्प भी मिलेंगे। ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होगा है लेकिन कोरोना के कारण इसके आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज रद होने की स्थिति में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगभग 30 करोड़ अमेरिकी डॉलर (23 अरब रुपये) के टीवी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.