Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, रिद्धिमान साहा हुए चोटिल

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चोटिल हो गए हैं। इसके चलते वह रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आइपीएल 2020 के क्वालीफायर दो में नहीं खेल पाए।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 09:33 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 09:33 AM (IST)
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोटिल हो गए हैं। इसके चलते उनका टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है। चोटिल होने के कारण वह रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आइपीएल 2020 के क्वालीफायर दो मैच में भी नहीं खेल पाए।  

loksabha election banner

टॉस के वक्त सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने बताया कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को हैमस्टि्रंग इंजरी हुई है। ऐसे में उनके आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूदगी को लेकर संशय के बादल मंडराने लगे हैं। साहा को यह चोट लीग स्टेज में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लीग मुकाबले में लगी थी, लेकिन उसके बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में खेलते वक्त यह चोट बड़ी हो गई। 

आइपीएल फ्रेंचाइजियों द्वारा कुछ सीनियर खिलाड़ियों की चोट को लेकर टीम के फिजियो नितिन पटेल की मेडिकल रिपोर्ट पर सवाल उठाने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर साहा की उपलब्धता बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारियों के आकलन पर निर्भर करती है। हालांकि, साहा की चोट कितनी गंभीर है। इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि उन्हें ग्रेड-1 की चोट है। इसे ठीक होने में चार हफ्ते का समय लगता है।

टीम में रिषभ पंत और संजू सैमसन

अगर ऐसा हुआ तो वह 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ वह इस दौरे पर जा सकते हैं। यदी उनकी चोट ग्रेड-2 को हुई तो इससे ठीक होने में उन्हें दो महीने का वक्त लगेगा और वह दौरे से बाहर हो सकते हैं। हालांकि, टीम में रिषभ पंत और संजू सैमसन दो विकेटकीपर है। अपनी बल्लेबाजी को बेहतर बनाने के लिए, भारत विदेश में पंत को खिलाना पसंद करता है और घरेलू सीरीज में साहा जहां एक बेहतर कीपर की आवश्यकता होती है।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरा

बता दें कि आइपीएल खत्म होने के तुरंत बाद भारतीय टीम , ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो जाएगी। 27 नवंवर से दौरे की शुरुआत होगी। दोनों टीमों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी होगी। फिर 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में डे नाइट टेस्ट से बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी की शुरुआत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.