नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम की हर तरफ आलोचना हो रही है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस समय पूर्व देसी और विदेशी खिलाड़ियों के रडार पर है।चौतरफा आलोचना के बाद भारतीय टीम को कप्तान विराट कोहली की चोट ने भी चितिंत कर रखा है। आपको बता दें कि विराट कोहली इस समय पीठ में दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं और अभी ये पक्का भी नहीं है कि वह तीसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं।

भारत के लिए अगला टेस्ट मैच करो या मरो का है, अगर भारतीय तीसरा टेस्ट भी गंवा देती है तो सीरीज भी उसके हाथ से निकल जाएगी। ऐसे में इस स्थिति को भांपते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर कोहली 50 प्रतिशत भी फिट है तो उन्हें अगले टेस्ट में खेलना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि अगर कोहली 50 प्रतिशत भी फिट है तो उन्हें नॉटिंघम में खेलना चाहिए। 

भारत के इस महान क्रिकेटर ने कहा कि कोहली को अपनी चोट के बारे में खुद को सोचना होगा, कोहली को देखना होगा कि उनकी चोट कितनी गंभीर है और क्या वह जोखिम लेने की स्थिति में है या नहीं। अगर मैं कोहली की जगह होता तो 50 फिसदी फिट होने के बाद भी खेलता। गावस्कर ने कहा कि कोहली को सिर्फ उस स्थिति में नहीं खेलना चाहिए जब वह झुकने या चलने में भी परेशानी महसूस कर रहे हो। मेरे हिसाब से तो उसे खेलना ही चाहिए। 

गावस्कर ने इसका कारण भी बताते हुए कहा कि कोहली इस टीम के ना केवल बेस्ट बल्लेबाज है बल्कि वह इस टीम को जोड़ के रखने में भी सक्षम है। इस समय ज्यादातर खिलाड़ी खराब फॉर्म है इसलिए कोहली मानसिक तौर पर भी उन्हें समर्थन दे सकते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma