हैदराबाद, प्रेट्र। Ind vs  WI:  विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। बांग्लादेश को बुरी तरह से पराजित करने के बाद अब भारतीय टीम की नजर वेस्टइंडीज को धूल चटाने पर लगी है। हालांकि टी 20 मैच में भारत को कैरेबियाई टीम के अच्छी-खासी चुनौती मिल सकती है। हैदराबाद में होने वाले पहले मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत के बारे में खुलकर बात की। 

रिषभ पंत अपने खराब प्रदर्शन की वजह से लगातार आलोचकों के निशाने पर रहे हैं और इस सीरीज के दौरान भी सबकी नजर उनके प्रदर्शन पर रहने वाली है। रिषभ पंत अपनी खराब बल्लेबाजी और डीआरएस मामले पर सही सलाह नहीं दे पाने की वजह से भी निशाने पर रहे थे। रिषभ के प्रदर्शन के बाद पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनकी जमकर आलोचना की थी। वहीं विराट ने मैच से पहले रिषभ के बारे में बात करते हुए कहा कि हमें उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है और हम उन्हें अकेला नहीं छोड़ सकते हैं। ये टीम की जिम्मेदारी है कि वो अच्छा खेल सकें और हम सब इसके लिए उन्हें सपोर्ट करें। 

विराट कोहली से जब रिषभ पंत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमें उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। टीम का हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करे इसके लिए सभी की जिम्मेदारी है। हमें हर खिलाड़ी को पूरा मौका और वक्त देना चाहिए जिससे कि वो टीम में अपनी जगह कायम कर सके और खुद को भी साबित कर सके। अगर कोई खिलाड़ी गलती करत है तो उस पर चीखना-चिल्लाना सही नहीं है। रिषभ के बारे में रोहित ने कहा था कि उसे कुछ वक्त के लिए अकेला छोड़ दें और मैं रोहित की इस बात का पूरा समर्थन करता हूं। एक बार अगर वो फॉर्म में  आ गए तो आप एक अलग रिषभ पंत को देखेंगे। हमें उनका समर्थन करना चाहिए और ऐसा नहीं करना सही नहीं होगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस