Move to Jagran APP

Ind vs WI: टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए पिछले मैच जैसा प्रदर्शन करना होगा- मोहिंदर अमरनाथ

Ind vs WI मोहिंदर अमरनाथ ने कहा कि वनडे सीरीज जीतने के लिए भारत को वैसा ही प्रदर्शन करना होगा जैसा उसने पिछले मैच में किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 07:32 PM (IST)
Ind vs WI: टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए पिछले मैच जैसा प्रदर्शन करना होगा- मोहिंदर अमरनाथ
Ind vs WI: टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए पिछले मैच जैसा प्रदर्शन करना होगा- मोहिंदर अमरनाथ

(मोहिंदर अमरनाथ कॉलम)

loksabha election banner

रोहित ने जिस तरह विशाखापत्तनम में बल्लेबाजी की उसे देखना अलग ही है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बराबरी हासिल की जहां उसके सलामी बल्लेबाज ने एक और शानदार शतक लगाया। चूंकि अब यह सीरीज निर्णायक मुकाबले तक पहुंच चुकी है, ऐसे में यह स्पष्ट है कि वेस्टइंडीज को सीरीज जीतने का तभी मौका मिलेगा जब उनका लक्ष्य 300 से कम हो।

पिछले मुकाबले में उसके गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे थे और अगर तीसरे वनडे में उनकी जरूरत पड़ी तो उन्हें खासतौर से डेथ ओवरों में बेहतर करने की जरूरत होगी। पिछले मुकाबले में वे एक ही लाइन और गति के साथ बिना किसी विविधता के गेंदबाजी कर रहे थे। विशाखापत्तनम की तरह यहां भी विकेट से कोई मदद नहीं मिलेगी क्योंकि यह भी एक ठोस विकेट है।

वहीं भारत के पास खुश होने के कई कारण हैं। कुलदीप यादव की हैट्रिक एक खास मामला है। जब एक विशाल स्कोर का बचाव करना हो तो एक गेंदबाज के लिए चतुर और प्रयोगात्मक होना आसान होता है। यादव भारत की दो स्पिनर रणनीति का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। मुहम्मद शमी भी तारीफ के हकदार हैं, क्योंकि एक ओवर में उनकी दोहरी सफलता ने उनकी साझेदारी को रोकने का काम किया था। वास्तव में शमी कुछ महीने पहले जैसे गेंदबाज थे अब उससे बेहतर शांत और ज्यादा चतुर गेंदबाज हैं। ये टीम के लिए अच्छा संकेत है।

वेस्टइंडीज के लिए वास्तव में उनकी गेंदबाजी चिंता का विषय है। विशेष रूप से भारत की मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ गति परिवर्तन और सही लेंथ को हासिल करना अहम है। उसके लिए सबसे अच्छा मौका यह होगा कि वे पहले बल्लेबाजी करें और अपने बिग हिटर्स बल्लेबाजों के दम पर एक विशाल स्कोर खड़ा करें या फिर पहले वनडे की तरह मजबूत साझेदारी करें।

भारत को वैसा ही प्रदर्शन करना होगा जैसा उसने पिछले मैच में किया था। विराट कोहली ने ना तो पहले और ना ही दूसरे वनडे में रन बनाए। उनके लिए अच्छी लय में आने और सीरीज को अपने पक्ष में करने का अच्छा समय हो सकता है। यह संभवत: वनडे क्रिकेट में उनका पहला गोल्डन डक था और वह निश्चित रूप से बाराबती स्टेडियम में अपने खराब रिकॉर्ड से बचना चाहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.