Move to Jagran APP

Ind vs SL: श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों को अभी काफी कुछ सीखना होगा- मिकी आर्थर

Ind vs SL मिकी आर्थर का मानना है कि युवा खिलाड़ियों को खेल के दौरान आने वाली अलग-अलग स्थिति के हिसाब से खुद को ढालने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 09:24 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 09:24 PM (IST)
Ind vs SL: श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों को अभी काफी कुछ सीखना होगा- मिकी आर्थर

पुणे, प्रेट्र। श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच मिकी अार्थर को टीम के खिलाड़ियों की प्रतिभा को लेकर कोई शंका नहीं है, लेकिन उनका मानना है कि अभी इन युवा खिलाड़ियों को खेल के दौरान आने वाली अलग-अलग स्थिति के हिसाब से खुद को ढालने की जरूरत है। मिकी आर्थर को श्रीलंका टीम का कोच पिछले साल दिसंबर में बनाया गया था। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों केा खेल के छोटे पहलुओं पर काम करने की जरूरत है जैसे मैच प्रबंधन, खेल रणनीति और इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले की योजना। मिकी आर्थर ने भारत के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतराष्ट्रीय मैच से पहले कहा कि हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो बहुत निपुण हैं और खेल योजना, रणनीति और मैच प्रबंधन के लिहाज से हमें उन्हें थोड़ा सिखाने की जरूरत है। हमें उन्हें समझाना होगा कि कब जोखिम उठायें और कब नहीं। ’’

उन्होंने टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि हम स्ट्राइक रोटेट करने पर काफी मेहनत कर रहे हैं। ये छोटी छोटी चीजें हैं, हम जिन पर काम कर रहे हैं। हर मुकाबले के बाद हमें बेहतर से बेहतर होने की जरूरत है और आठ महीने के समय हम टी20 विश्व कप में भाग ले रहे होंगे। नये पद पर अपने पहले दौरे पर आर्थर का मुख्य ध्यान टीम में सही संतुलन लाने और टी20 विश्व कप से पहले श्रीलंका के मैचों में विशेष भूमिकाओं के लिये खिलाड़ियों केा ढूंढने पर लगा है।

आर्थर ने कहा कि विश्व क्रिकेट में भारत से लगातार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की निकलती जमात से उनकी बेंच स्ट्रेंथ का पता चलता है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया कुछ अच्छे खिलाड़ियों को आजमा रहा है और यहां प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। वे जो खिलाड़ी ला रहे हैं वो आकर अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हैं। इससे ये साबित होता है कि भारत में क्रिकेट का ढांचा कितना मजबूत है। उन्होंने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए पहले ये भी कहा था कि दुनिया की टीमों को भारत से ये सीखना चाहिए कि युवा खिलाड़ियों का किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है और उन्हें किस तरह से अपनी प्रतिभा निखारने मौका देना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.