नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। केपटाउन में खेले जा रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच काफी रोमांचक हो गया है। टीम इंडिया को जहां जीत के लिए आठ विकेट चाहिए। वहीं मेजबान टीम को बस 111 रन बनाने हैं। एक वक्त जब डीन एल्गर और कीगन पीटरसन की जोड़ी मैदान पर थी, तो ऐसा लग रहा था कि वे आराम से प्रोटियाज को जीत दिला देंगे, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने एल्गर को चलता करके टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी है। हालांकि, कीगन पीटरसन अभी भी मैदान पर डटे हुए हैं, जो विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की राह में रोड़ा बन सकते हैं। 

पिछली पारी में 72 रन बनाने वाले कीगन पीटरसन 48 रन पर नाबाद हैं। पिछले मैच में जीत दिलाने वाले कप्तान डीन एल्गर 30 और ओपनर एडन मार्करम 16 रन बनाकर आउट हुए। बता दें कि टीम इंडिया अगर यह मैच जीतती है तो इतिहास रच देगी। पहली बार होगा कि टीम अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतेगी। इसका पूरा दारोमदार जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की अगुवाई वाली गेंदबाजी पर है। एल्गर जब आउट हुए तो अंपयारों ने दिन के खेल की समाप्ती की घोषणा कर दी। ऐसे में आज पीटरसन का साथ देने रस्सी वान डेर डुसेन आएंगे। हालांकि, इनका फार्म कुछ खास नहीं रहा है। वहीं तेंबा बवूमा सीरीज में अच्छे दिखाई दिए हैं। टीम इंडिया के गेंदबाजों को इन तीन खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पवेलियन भेजना होगा। 

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने किया निराश, पंत ने जड़ा शतक

गलत शाट खेलकर आउट होने के कारण आलोचना झेलने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में कठिन समय में नाबाद शतक लगाकर टीम इंडिया को 198 रनों तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 212 रनों का लक्ष्य मिला। जिस पिच पर सभी भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए वहां पर इस विकेटकीपर ने नाबाद शतक ठोक दिया। यही नहीं 139 गेंदों की पारी में उन्होंने चार छक्के और छह चौके लगाए। कप्तान विराट कोहली समेत पूरी टीम ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं। भारत की तरफ से सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई तक पहुंच सके। पंत और विराट 29 के अलावा केएल राहुल ने 10 रन बनाए।

Edited By: Tanisk