Move to Jagran APP

शिखर धवन ने भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह को लेकर कहा- कोई डर नहीं, पहले भी ऐसा हो चुका है

धवन का कहना था कि पहले भी टीम में उनकी जगह को लेकर काफी बातें होती रही है और ऐसी बातें मुझे और मजबूत बनाती है। उन्होंने कहा यह खेल का हिस्सा है और हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं साथ ही ये कोई नहीं बात नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 01:43 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 01:43 PM (IST)
शिखर धवन ने भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह को लेकर कहा- कोई डर नहीं, पहले भी ऐसा हो चुका है
धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 79 रन की पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन टेस्ट टीम से लंबे वक्त से बाहर हैं तो टी20 प्रारूप में पिछले दिनों उनकी अनदेखी की गई। अब जाकर उन्हें भारतीय वनडे टीम में जगह दी गई और सबसे बड़ी बात ये कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे वनडे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका भी दिया गया। इस मौके का धवन ने काफी अच्छे तरीके से फायदा उठाया और पहले ही वनडे में 84 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ मिलकर 92 रन की अहम साझेदारी भी की, लेकिन टीम को 31 रन से हार मिली। 

loksabha election banner

पहले मैच में मिली हार के बाद शिखर धवन से प्रेस कांंफ्रेंस के दौरान वनडे टीम में उनकी जगह को लेकर उनसे सवाल पूछा गया। इस सवाल का जवाब देते हुए धवन ने कहा कि मैं मीडिया की बात नहीं सुनता और ना ही खबर देखता हूं साथ ही साथ अखबार नहीं पढ़ता हूं इसलिए मेरे पास ज्यादा जानकारी नहीं होती। मुझे अपने आप पर और अपने खेल पर पूरा भरोसा है। मैं जिस तरह का खिलाड़ी बन गया हूं, मुझे इस बात पर पूरी स्पष्टता है कि मेरा खेल क्या है और मैं काफी शांत रहता हूं। यानी धवन का साफ कहना था कि उन्हें अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है और वो इस तरह की बातों पर ध्यान नहीं देते। 

धवन का कहना था कि पहले भी टीम में उनकी जगह को लेकर काफी बातें होती रही है और ऐसी बातें मुझे और मजबूत बनाती है। उन्होंने कहा कि यह खेल का हिस्सा है और हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं साथ ही ये कोई नहीं बात नहीं है। ऐसा नहीं है कि यह मेरे करियर या जीवन में पहली बार या आखिरी बार हो रहा है, इसलिए ठीक है और यही मुझे मजबूत बनाता है। आपको बता दें कि 36 साल के शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था साथ ही इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया था। हालांकि भारतीय सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें वनडे टीम में जगह दी और उन्होंने इस सीरीज के पहले ही मैच में खुद को साबित किया और दिखा दिया कि वो टीम का अहम हिस्सा हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.