Move to Jagran APP

शिखर धवन का अगला लक्ष्य है विश्व कप 2023, सलामी बल्लेबाज ने कहा- सीरीज में हम करेंगे शानदार प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इकाना में वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पहले पत्रकारों से बात करते हुए धवन ने कहा कि मैं अपने करिअर से पूरी तरह संतुष्ट हूं। बस अगले साल व‌र्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के लिए खेल सकूं। इसी पर पूरा फोकस रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Wed, 05 Oct 2022 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 11:32 PM (IST)
शिखर धवन का अगला लक्ष्य है विश्व कप 2023, सलामी बल्लेबाज ने कहा- सीरीज में हम करेंगे शानदार प्रदर्शन
भारत के क्रिकेटर शिखर धवन की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, लखनऊ : टीम में कई नए चेहरे शामिल किए गए है जो टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका की भी टीम शानदार है, लेकिन हमारी टीम में तमाम ऐसे खिलाड़ी है तो मैच का रुख पटलने की क्षमता रखते है। पिछले दो दिनों तक खिलाड़ियों ने कड़ी ट्रेनिंग भी की है। उम्मीद है कि सीरीज रोमांचक रहेगी। यह कहना है वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले शिखर धवन का।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इकाना में वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पहले पत्रकारों से बात करते हुए धवन ने कहा कि मैं अपने करिअर से पूरी तरह संतुष्ट हूं। बस अगले साल व‌र्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के लिए खेल सकूं। इसी पर पूरा फोकस रहेगा। बतौर कप्तान मेरी कोशिश होगी कि खिलाड़ियों को एक टीम बनाकर आगे बढ़ सकूं। टीम में शामिल कई खिलाड़ियों से मेरा अच्छा तालमेल है। सीरीज में हम सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे। लखनऊ के इकाना स्टेडियम को शानदार बताते हुए उन्होंने कहा कि यह देश के बेहतरीन स्टेडियमों में शुमार है। खासतौर पर यहां का ड्रेनेज सिस्टम बहुत अच्छा है। यहां खेलना हमेशा ही अच्छा लगता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

3 मैचों की ODI सीरीज का कार्यक्रम

3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर से हो जाएगी। सीरीज का दूसरा मैच 9 जबकि तीसरा और आखिरी मैच 11 अक्टूबर को खेला जाएगा।

पहला वनडे- 6 अक्टूबर, अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ

दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर, जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम रांची

तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली, ये सभी मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के विकल्प के संदर्भ में कोच राहुल द्रविड़ ने बताई अहम बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.