नई दिल्ली, जेएनएन। Ranchi test match 2019: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची में खेलना है। रांची की बात आते ही क्रिकेट फैंस के जहन में MS Dhoni आ जाते हैं क्योंकि वो वहीं के हैं। MS Dhoni भारतीय क्रिकेट टीम के बेस्ट कप्तान और विकेटकीपरों में से एक हैं। 2014 में वो टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो गए थे, लेकिन वो अब भी वनडे और टी20 टीम का हिस्सा हैं। हालांकि विश्व कप 2019 सेमीफाइनल के बाद से वो वनडे और टी20 मैच नहीं खेल रहे हैं। 

तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया रांची 15 अक्टूबर को पहुंचेगी। तीसरे टेस्ट मैच से पहले जेएससीए (JSCA) के उपाध्यक्ष अजय नाथ ने क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर दी है। अजय नाथ ने कहा है कि जेएससीए मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि क्रिकेट फैंस तीसरे टेस्ट से पहले के प्रैक्टिस सेशन को देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें लिखित अनुमति लेनी होगी। अजन नाथ ने कहा कि हम फैंस को प्रैक्टिस सेशन देखने के लिए आने देंगे पर इसके लिए उन्हें पहले ही लिखित प्रमाण लेना होगा। जिन्हें ये परमिशन दी जाएगी वो सीमांकित क्षेत्र में बैठकर प्रैक्टिस सेशन देख सकते हैं। तीसरा टेस्ट मैच दोनों देशों के बीच 19 अक्टूबर से खेला जाएगा। 

वहीं जब अजय नाथ से पूछा गया कि क्या MS Dhoni तीसरे टेस्ट मैच देखने के लिए आ सकते हैं तो इस पर उन्होंने कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया। पर सूत्रों की मानें तो जेएससीए के शीर्ष पदाधिकारी पहले ही धोनी को इस मैच को देखने के लिए अनुरोध कर चुके हैं और माना जा रहा है कि वो इस टेस्ट मैच को देखने के लिए आएंगे। जेएससीए के सूत्र ने कहा कि धोनी ने ये टेस्ट मैच देखने के लिए अपनी सहमति जता दी है। आपको बता दें कि इस वक्त टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका से 1-0 से आगे है और दूसरा टेस्ट में पुणे में खेला जा रहा है जहां टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप