Move to Jagran APP

Ind vs SA: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के मुरीद हुए माइकल वान, तारीफ में कह दी बड़ी बात

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खेल के तीनों प्रारूपों में इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 02:52 PM (IST)
Ind vs SA: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के मुरीद हुए माइकल वान, तारीफ में कह दी बड़ी बात
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के मुरीद हुए माइकल वान। (फोटो- एपी)

नई दिल्ली, एएनआइ। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खेल के तीनों प्रारूपों में इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। वान की यह टिप्पणी तब कि है जब दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने केपटाउन के न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लिए। उन्होंने 23.3 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट लिए। इसकी मदद से भारत ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को 210 रन पर समेटकर पहली पारी में 13 रनों की बढ़त ली।

loksabha election banner

पिछले मैच में शार्ट पिच गेंदें डालने के कारण आलोचना झेलने वाले बुमराह ने बुधवार को बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने आफ स्टंप पर फुल लेंथ गेंदें डालीं। ऐसी ही एक गेंद पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक 72 रन बनाने वाले कीगन पीटरसन को दूसरी स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपकवाया। ऐसे में उनकी गेंदबाजी की वान मुरीद हो गए। उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'जसप्रीत बुमराह क्या गेंदबाज हैं। मुझे लगता है कि वह इस वक्त तीनों ही फार्मेट में दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं।'

बुमराह ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व में खेलना हमेशा शानदार होता है, क्योंकि वह टीम में काफी ऊर्जा लाते हैं। उन्होंने कहा, 'विराट कोहली के नेतृत्व में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, यह  अद्भुत था। वह हमेशा हमारा समर्थन करते हैं और वह हमेशा सभी गेंदबाजों को प्रेरणा देते हैं। वह पक्ष में बहुत ऊर्जा लाता है। उसके नीचे खेलना हमेशा अच्छा होता है। मैंने केपटाउन में अपनी टेस्ट करियर शुरू की और फिर यहां वापस आकर मैं बहुत खुश हूं। व्यक्तिगत प्रदर्शन हमेशा अच्छा होता है, लेकिन जब आप प्रभावशाली प्रदर्शन देते हैं, तो इससे आपको अधिक संतुष्टि मिलती है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.