Move to Jagran APP

Ind vs SA: केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया पर कहर बरपाने के बाद रबादा ने दी ये प्रतिक्रिया

केपटाउन में खेले जा रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक टेस्ट के पहले दिन कगिसो रबादा ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 50 टेस्ट मैच में चार विकेट लिए जिसकी बदौतल टीम इंडिया 223 रनों पर आल आउट हो गई।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 09:02 AM (IST)
Ind vs SA: केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया पर कहर बरपाने के बाद रबादा ने दी ये प्रतिक्रिया
केपटाउन में कगिसो रबादा ने शानदार गेंदबाजी की। (फोटो- एएनआइ)

केपटाउन, एएनआइ। केपटाउन में खेले जा रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक टेस्ट के पहले दिन कगिसो रबादा ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 50 टेस्ट मैच में चार विकेट लिए, जिसकी बदौतल टीम इंडिया 223 रनों पर आल आउट हो गई। मैच के बाद तेज गेंदबाज को लगता है कि मेजबान टीम के बल्लेबाजों को सीरीज के इस निर्णायक मैच को जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम कप्तान विराट कोहली की 79 रनों की पारी की मदद से 223 रनों तक पहुंच पाई। वहीं दिन का खेल समाप्त होने तक अफ्रीकी टीम ने एक विकेट खोकर 17 रन बना लिए थे। 

loksabha election banner

दिन का खेल समाप्त होने के बाद रबादा ने कहा कि अनुभव से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मैच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'फिलहाल मैच बराबरी पर है। हम टास जीतना पसंद करते। हमने भारत को 223 तक सीमित रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। अब हमें अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हमारी सबसे बड़ी ताकत यह है कि हम दृढ़ और लचीले हैं और इससे हम जल्दी सीखते हैं। जब आप खेलते हैं तो हमेशा सीखते रहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह हमें भविष्य के लिए अच्छी स्थिति में रखता है।

परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए रबादा ने कहा, 'विकेट में गेंदबाजों के लिए अभी भी काफी कुछ है। हमारा परिस्थितियों पर कोई नियंत्रण नहीं है। यह एक आदर्श टेस्ट विकेट है, जहां बल्लेबाजों को मेहनत करनी होगी। मुझे लगता है कि यह ज्यादा बदलने वाला नहीं है।' विराट कोहली के साथ अपने मुकाबले के बारे में तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं गेंद को दूर स्विंग करने की कोशिश कर रहा था। उनके पैड पर गेंदबाजी नहीं करना चाह रहा था। उन्हें श्रेय जाता है। उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने काफी अच्छे से गेंद छोड़ा।'

बाएं हाथ के तेज मार्को जेन्सन के बारे में रबाडा ने कहा, 'उनमें खेलने की ललक है, वह काफी कठोर हैं ... यह पहली चीज है जिसे आप एक खिलाड़ी में देखते हैं। उनके पास एक्स-फैक्टर है। उनके पास स्वाभाविक प्रतिभा है। वह आपके मैच जीता सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.