Move to Jagran APP

Ind vs SA: सूर्यकुमार यादव के आक्रामक तेवरों के सामने बचाव करना मुश्किल : वेन पार्नेल

वेन पार्नेल ने कहा कि पहले टी-20 में टीम का खराब प्रदर्शन महज संयोग था और आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वह टी-20 के लिए अच्छा विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 07:44 PM (IST)
Ind vs SA: सूर्यकुमार यादव के आक्रामक तेवरों के सामने बचाव करना मुश्किल : वेन पार्नेल
भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (एपी फोटो)

गुवाहाटी, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की अविश्वसनीय रूप से आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें इस समय टी-20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बना दिया है और दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर वेन पार्नेल का मानना है कि इस भारतीय का सामना करने के लिए गेंदबाजों को भी मजबूत बनना होगा।सूर्या ने सीरीज के पहले मैच में 33 गेंदों पर 50 रन बनाए जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से पराजित किया।

loksabha election banner

वेन पार्नेल ने कहा कि निजी तौर पर पिछले दो महीनों में मैंने जो देखा उससे मुझे लगता है कि संभवत: अभी वह टी-20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वह मैदान के हर क्षेत्र में शाट खेलते हैं जिससे गेंदबाजों के लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है। गेंदबाजों को मजबूत बनना होगा और अपनी प्रत्येक गेंद पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा। उसने अच्छे शाट खेले, लेकिन भाग्य अभी उसके साथ था। निश्चित तौर पर पिछले दो महीनों में वह ऐसा बल्लेबाज था जिसे खेलते हुए देखने का मैंने लुत्फ उठाया। निश्चित तौर पर वह अच्छी क्रिकेट खेल रहा है।

वेन पार्नेल ने कहा कि पहले टी-20 में टीम का खराब प्रदर्शन महज संयोग था और आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वह टी-20 के लिए अच्छा विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन हमारे बल्लेबाज विश्व स्तर के हैं और इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है। आपको बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को 106 रन पर ही रोक दिया था और फिर 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी। टीम की जीत में सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की नाबाद अर्धशतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा था। अब दूसरा टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.