नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने साल के पहले विदेशी दौरे की शुरुआत शानदार अंदाज में की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल की। इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली बेहद खुश नजर आए। कोहली ने ना सिर्फ मैच के बाद खिलाड़ियों की तारीफ की बल्कि सोशल मीडिया पर उन खास लम्हों की तस्वीरें भी साझा की।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए पहले टी20 मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन का स्कोर खड़ा किया था। ओपनर कॉलिन मुनरो, कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रॉस टेलर ने अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत ने जवाब में 4 विकेट खोकर 19वें ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाई। भारत के लिए ओपनर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जमाया। कप्तान कोहली ने 45 रन की पारी खेली।

जीत के बाद कोहली ने शेयर की तस्वीर

भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद कप्तान कोहली ने सोशल मीडिया पर टीम के जीत को दमदार बताया। उन्होंने लिखा, बहुत शानदार जीत मिली है दोस्तों। इसी के साथ उन्होंने कुछ खास तस्वीरें शेयर की। मैच के दौरान जीत के लम्हें को शेयर करते हुए कोहली ने लिखा, मैच के पटाखे।

भारत की तीसरी सबसे बड़ी जीत 

लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 क्रिकेट में यह भारतीय टीम की तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने 209 रन के लक्ष्य का पीछा किया था। साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टी20 में भारत ने 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी। ऑकलैंड में 204 रन के स्कोर की पीछा करते हुए भारत ने जीत हासिल की जो उसकी टी20 में तीसरी सबसे बड़ी जीत है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस