वेलिंग्टन, प्रेट्र। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के मौजूदा सबसे लंबे गेंदबाज ने इस प्रारूप में डेब्यू किया था। वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का उन्हें ईनाम मिला और भारत के खिलाफ उन्होंने वेलिंग्टन टेस्ट के जरिए टेस्ट करियर का आगाज किया। 6 फुट 8 इंच लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन का डेब्यू काफी शानदार रहा और पहले टेस्ट मैच के पहले दिन उन्होंने टीम इंडिया के तीन अहम बल्लेबाजों को आउट करके इस टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट भी शामिल रहा। 

वेलिंग्टन टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया की हालत पतली करने वाले जैमीसन ने विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को आउट किया। इन तीनों शानदार बल्लेबाजों को विकेट लेना उनके लिए किसी सपने से कम नहीं था। उन्होंने अपनी इस सफलता पर कहा कि पिछले कुछ सप्ताह उनके लिए किसी ख्वाब की तरह ही रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है। पिछले कुछ सप्ताह मेरे लिए सपने जैसे रहे हैं। मैं खुद के लिए और अपनी टीम के लिए काफी खुश हूं। 

विराट कोहली के बारे में काइल जैमीसन ने कहा कि वो बेहतरीन बल्लेबाज हैं और टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण भी। उनका विकेट लेना बड़ी उपलब्धि थी और मुझे यकीन नहीं हो रहा है। इस मैच के पहले ही दिन शुरुआत में दो विकेट लेने काफी खास था। जैमीसन ने अपनी अतिरिक्त उछाल ले रही गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और यही उनकी गेंदबाजी की ताकत भी रही। आपको बता दें कि इस मैच की पहली पारी में जैमीसन ने चेतेश्वर पुजारा को 11 रन पर, विराट कोहली को 2 रन पर जबकि हनुमा विहारी को 7 रन पर आउट कर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी। इस मैच में बारिश की वजह से पूरे दिन का खेल नहीं खेला जा सका और टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 55 ओवर में 5 विकेट पर 122 रन बनाए। इस वक्त भारतीय बल्लेबाज संघर्ष कर रहे हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस