Move to Jagran APP

Ind vs NZ: रोस टेलर का कैच टपकाने पर कुलदीप यादव पर भड़के फील्डिंग कोच, दी हिदायत

India vs New Zealand हम बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम औसत थे। इसमें कोई शतक नहीं है कि हम इससे कही ज्यादा अच्छा कर सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 02:22 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 02:22 PM (IST)
Ind vs NZ: रोस टेलर का कैच टपकाने पर कुलदीप यादव पर भड़के फील्डिंग कोच, दी हिदायत

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में हार मिली थी। न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। कुलदीप यादव ने महज 10 रन के स्कोर पर टेलर का कैच छोड़ा था और यह टीम के लिए घातक साबित हुआ। टेलर ने नाबाद 109 रन की पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 4 विकेट से जीत दिलाई और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। 

loksabha election banner

फील्डिंग कोच श्रीधर ने दूसरे वनडे से पहले शुक्रवार को मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, "आप एक विकेट हासिल करने के लिए चौका दे सकते हैं और वो इस वक्त बल्लेबाजी करने वाले सबसे बेहतरीन खिलाड़ी थे। ऐसी चीजें होती रहती हैं आप इसके बारे में इतनी गहराई से नहीं सोचते हैं। वो एक कैच लिया जाना चाहिए था। यह शायद उनके पहले ओवर के बाद ही था, हो सकता है वो अपने पिछले ओवर के बारे में सोच रहे होंगे या कुछ और भी हो सकता है। यह तकनीकी तौर पर बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए।" 

"हम बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम औसत थे। इसमें कोई शतक नहीं है कि हम इससे कही ज्यादा अच्छा कर सकते हैं। हम खिलाड़ियों को हमेशा ही इस बात की तरफ ध्यान दिलाते हैं कि बेसिक चीजों पर अमल करें। एक टी20 मुकाबले में हर एक फील्डर अपने आप में ही कप्तान होता है। उन्हें कप्तान के इशारे या गेंदबाज द्वारा नहीं बताया जाना चाहिए कि किस तरफ या किस जगह की तरफ जाना है।" 

"हम कोशिश करेंगे और उनके बताएंगे कि खेल से उपर उठकर सोचें, एक फील्डर के तौर पर आप भी कप्तान ही हैं। देखिए कि हवा किस तरफ की है, बल्लेबाज किस तरफ मारने की सोच रखता है और क्या गेंदबाज का प्लान है उसी के हिसाब से अपनी जगह में बदलाव कीजिए।" 

मनीष पांडे के ओवर थ्रो पर सवाल किए जाने श्रीधर ने कहा, "ओवर थ्रो, मेरा मतलब है आप मनीष पांडे के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने एक चांस लिया था, उनको ऐसा करना ही था क्योंकि हमें उस वक्त विकेट हासिल करने की जरुरत थी।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.