Move to Jagran APP

IND vs NZ T20: क्या Suryakumar Yadav पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है टीम इंडिया? पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बयान

IND vs NZ 3rd T20 Suryakumar Yadav दूसरे टी-20 मैच में अंत में सूर्या का बल्ला चला और उन्होंने विनिंग चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। लेकिन हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने सूर्या पर भारतीय टीम के निर्भर रहने पर एक बयान दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 01 Feb 2023 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 03:26 PM (IST)
IND vs NZ T20: क्या Suryakumar Yadav पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है टीम इंडिया? पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बयान
T20 Ind vs NZ। Reetinder Singh Sodhi On Suryakumar Yadav Over dependency

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। T20 Ind vs NZ। Reetinder Singh Sodhi On Suryakumar Yadav Over dependency। न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20) के खिलाफ खेले जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके है।जहां पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 21 रनों से जीत मिली थी, तो वहीं दूसरे टी-20 में भारतीय टीम को 6 विकेट से जीत हासिल हुई।

loksabha election banner

लेकिन, दोनों ही टी-20 मैचों में भारत का टॉप आर्डर फ्लॉप नजर आया, जहां सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल रन बनाने के लिए लगातार संघर्ष करते दिखें और सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। दूसरे टी-20 मैच में अंत में सूर्या का बल्ला चला और उन्होंने विनिंग चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। लेकिन, हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) ने सूर्या पर भारतीय टीम के निर्भर रहने पर एक बयान दिया है।

Reetinder Singh Sodhi ने Suryakumar Yadav को लेकर दिया बयान

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के फ्लॉप टॉप ऑर्डर की चर्चा चरम पर है। ईशान किशन और शुभमन गिल जिन्होंने वनडे सीरीज में दोहरा शतक जड़कर हर जगह वाहवाही लूटी थी, उन्हें टी-20 क्रिकेट में रन बनाने में संघर्ष करते हुए देखा जा रहा है।

बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 26 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। एक तरफ, जहां सूर्या के प्रदर्शन की तारीफ हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने सूर्या पर भारतीय टीम कगे निर्भर रहने को लेकर सवाल खड़े किए है।

दरअसल, सोढ़ी का कहना है कि पहले टी-20 मैच में सूर्या का बल्ला नहीं चला था, तो भारत ने मैच गंवा दिया था। जबकि, दूसरे टी-20 मैच में 100 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने में भी भारत का टॉप आर्डर फ्लॉप रहा। टीम इंडिया सूर्या पर ज्यादा निर्भर हो रही है। उन्होंने आगे कहा, 

''अगर हम अपने टॉप ऑर्डर की बात करें तो यह कुछ मैचों में फ्लॉप रहा है। हम सभी चाहते हैं कि हमारा शीर्ष क्रम शानदार हो। T20I में सूर्यकुमार यादव पर भारतीय टीम ज्यादा निर्भर रहे रही है। भारत को इससे बाहर निकलने की जरूरत है।''

इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा,

"अगर सूर्यकुमार यादव के पास एक ऑफ डे है, तो भारत कहां खड़ा हैं? अगर वह स्कोर करता है, तो जीत हमेशा ताश के पत्तों पर होती है। अगर वह स्कोर नहीं करता है, तो क्या हमारे पास वह पूरा बल्लेबाजी लाइनअप है जो हमें एक गेम जीतता है, क्या आपको नहीं लगता इस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा''

यह भी पढ़े:

IND vs NZ: निर्णायक मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की निगाहें, इस खिलाड़ी से भारत को रहना होगा सावधान

यह भी पढ़े:

IND vs NZ 3rd T20: आज खेला जाएगा सीरीज का निर्णायक मुकाबला, जानें अहमदाबाद में कैसा रहा है भारत का रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.