नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में दूसरे दिन बढ़त बनाने में कामयाब हुई। खेल के पहले दिन महज 242 रन पर सिमटने के बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी को भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन 235 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत ने पहली पारी के आधार पर 7 रन की बढ़त बनाई। खेल के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे दशक का सबसे बेहतरीन कैच बताया जा रहा है।

रविवार को जडेजा ने एक शानदार कैच लेकर भारतीय को पहली पारी में बढ़त लेने में अहम भूमिका निभाई। काइल जैमिसन के साथ मैदान पर डटकर बल्लेबाजी कर रहे नील वैग्नर को जडेजा ने शादार कैच लेकर वापस भेजा। वैग्नर ने मोहम्मद शमी की गेंद पर हवाई शॉट लगाया जो बाउंड्री की तरफ जा रही थी। इस जगह फील्डिंग कर रहे जडेजा ने गेंद को अपनी तरफ आता देखा और अपनी जगह पर हवा में छलांग लगाते हुए एक असाधारण कैच लपक लिया।

कैच लेने के बाद रवींद्र जडेजा ने बताया कि उस वक्त उनके मन में क्या चल रहा था। आखिर किस तरह उन्होंने इस बेहतरीन कैच को पकड़ा। जडेजा ने कहा, मैं उनके ऐसे शॉट खेलने की उम्मीद कर रहा था लेकिन गेंद थोड़ी ज्यादा तेजी से आई। मैंने अपने हाथ को उसी जगह पर बनाए रखा और वो कैच मेरे हाथों में आकर चिपक गई।

जडेजा ने तोड़ी 51 रन की साझेदारी

वैग्नर का कैच लेकर जडेजा ने भारत को बड़ी अहम सफलता दिलाई। आउट होने से पहले वैग्नर ने जैमिसन के साथ 51 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को तोड़ना भारत के लिए हम गया था और जडेजा के शानदार कैच से यह मुमकिन हुआ।

दूसरे दिन भारत के 6 विकेट गिरे

भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए थे। उसके पास 97 रन की बढ़त है लेकिन भारत पर हार का खतरा मंडरा रहा है। मैच में अभी तीन दिन का खेल बाकी है ऐसे में दूसरे दिन नाबाद खेल रहे रिषभ पंत और हनुमा विहारी को बड़ी पारी खेलनी होगी।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस