नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है और तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत शुक्रवार से होगी। भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज जीत चुकी है और अब बारी है वनडे सीरीज की जिसके कप्तान शिखर धवन होंगे। टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया से अब वनडे सीरीज में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है और धवन पर भी हार्दिक पांड्या जैसा प्रदर्शन करने का दवाब है। 

भारतीय टीम इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों के बगैर खेल रही है, लेकिन टीम मैनेजमेंट के पास प्रयोग करने का बेहतरीन मौका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ धवन चाहेंगे कि जीत के साथ शुरुआत हो, लेकिन कीवी टीम के खिलाफ इस मैच में सटीक प्लेइंग इलेवन से साथ मैदान पर उतरना होगा। टीम में अच्छे खिलाड़ियों की कमी नहीं है, लेकिन परिस्थिति को देखते हुए सही टीम का चयन कप्तान धवन और टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा चैलेंज होने वाला है। 

पहले वनडे मैच की बात करें तो इस मैच में शिखर धवन के ओपनिंग पार्टनर शुभमन गिल हो सकते हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। हालांकि अय्यर टी20 सीरीज में रन बनाने में सफल नहीं रहे थे और वो अपनी फार्म से जूझ रहे हैं। इसके अलावा भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। टीम में बतौर विकेटकीपर रिषभ पंत पहली पसंद होंगे, लेकिन उनके खराब फार्म को देखते हुए इशान किशन को भी मौका दिया जा सकता है। 

वहीं संजू सैमसन भी इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं और उन्हें छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। दीपक चाहर वनडे टीम में मौजूद हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है जो अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं तो वहीं शार्दुल ठाकुर भी टीम में जगह बनाने में सफल हो सकते हैं। अर्शदीप सिंह ने टी20 सीरीज के आखिरी मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी और ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना है, लेकिन उन्हें उमरान मलिक से टक्कर मिल सकती है। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्रा सिंह चहल को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। 

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत/इशान किशन (विकेट कीपर), संजू सैमसन, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट