Move to Jagran APP

IND vs NED: 'हम 11 नहीं एक मैच पर फोकस...' लगातार 9वीं जीत पर बोले Rohit Sharma, सेमीफाइनल के लिए बताया टीम का प्लान

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा ईमानदारी से कहूं तो हमने इस टूर्नामेंट में कभी भी ज्यादा आगे का नहीं सोचा है। इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में आप ज्यादा आगे की नहीं सोच सकते। अगर सब सही रहा तो आपको 11 मैच खेलने होते हैं। इसी कारण से एक समय पर एक ही मैच के बारे में सोचना ज्यादा सही है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Mon, 13 Nov 2023 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2023 07:00 AM (IST)
रोहित शर्मा ने टीम के प्रदर्शन पर जताई खुशी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया ने रविवार को 2023 वर्ल्ड कप में ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में नीदरलैंड्स को 160 रन से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 410/4 का विशाल स्कोर बनाया। रोहित शर्मा की टीम वर्ल्ड कप में अभी तक अजेय है। पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

loksabha election banner

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो हमने इस टूर्नामेंट में कभी भी ज्यादा आगे का नहीं सोचा है। इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में आप ज्यादा आगे की नहीं सोच सकते। अगर सब सही रहा तो आपको 11 मैच खेलने होते हैं। इसी कारण से एक समय पर एक ही मैच के बारे में सोचना ज्यादा सही है।

'टीम का प्रदर्शन कमाल का'

रोहित ने आगे कहा, हमने अब तक जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह कमाल का रहा है। हर मैच में हमारे लिए कोई एक हीरो बना और जिम्मेदारी के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें यहां की कंडीशन पता है, लेकिन कभी भी अलग-अलग टीमों के खिलाफ खेलना आसान नहीं होता है।

यह भी पढ़ें- IND vs NED: KL Rahul ने तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

9 प्लेयर ने की गेंदबाजी

9 खिलाड़ियों से गेंदबाजी कराने पर कहा, आज कई अलग-अलग खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की। हम छठे गेंदबाज को लेकर सोच रहे थे। आज हम एक बॉलिंग यूनिट के रूप में काफी कुछ ट्राय कर रहे थे। जब वाइड यॉर्कर की जरूरत नहीं थी, तब हमारे गेंदबाज वाइड यॉर्कर फेंकने का प्रयास कर रहे थे। यह हमारे आगे की तैयारी के लिए है।

श्रेयस और राहुल ने जड़े शतक

बता दें की भारत की तरफ से रोहित, गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक जड़े तो वहीं, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली। श्रेयस और राहुल ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक जड़ा।

यह भी पढ़ें- IND vs NED: भारत ने अपने 20 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त, अब वर्ल्ड कप में नया इतिहास रचने की बारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.