Move to Jagran APP

विराट कोहली को बेस्ट बल्लेबाज बताते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने कहा, हमें खुद को मजबूत बनाना होगा

स्टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने अब तक जितने भी बल्लेबाज देखे हैं विराट कोहली बेस्ट हैं। अगर हम उनके सारे पॉजिटिव प्लाइंट्स देखेंगे तो सीरीज शुरू होने से पहले ही हार जाएंगे। जीतने के लिए हमें अपने सारे पक्ष मजबूत करने होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 04:30 PM (IST)
विराट कोहली को बेस्ट बल्लेबाज बताते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने कहा, हमें खुद को मजबूत बनाना होगा
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व इंग्लैंड के बीच होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर सब बेहद उत्सुक हैं। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज में हाराया और अब अपनी धरती पर उसका सामना इंग्लैंड की टीम से होने जा रहा है जो एक मजबूत साइड है। हालांकि इस टेस्ट सीरीज से पहले कई दिग्गजों का मानना है कि, भारत का पलड़ा इस टेस्ट सीरीज में भारी रहेगा और कई ने तो यहां तक कह दिया कि, ये टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ही जीतेगी। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हो चुकी है और उनके बारे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि, वो बेस्ट बल्लेबाज हैं साथ ही उन्होंने टीम इंडिया द्वारा ऑस्ट्रेलिया में भी किए गए प्रदर्शन की सराहना की। ब्रॉड ने कहा कि, भारतीय दौरा कभी भी आसान नहीं रहा है। सबसे अहम बात ये है कि, टीम इंडिया ने ब्रिसबेन के गाबा में जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया को हराया और टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की उसके बाद से इस टीम का हौसला सातवें आसमान पर है। 

ब्रॉड ने कहा कि, टीम इंडिया ने मुश्किल हालात में जिस तरह का कैरेक्टर व टीम भावना साथ ही जो एकता दिखाई वो कमाल की थी। इंजरी से जूझते हुए टीम इंडिया ने जो सफलता हासिल की, उस पर किसी को भी गर्व होगा। कुछ बेहतरीन कारणों की वजह से ही वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फिलहाल टॉप पर हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि, ब्रिसबेन टेस्ट के दौरान टीम इंडिया को इंग्लैंड से सपोर्ट मिल रहा था। अब कुछ ही दिनों के अंदर हम उनके प्रशंसक से प्रतिद्वंदी बन गए हैं और हम टीम इंडिया को अपने दिमाग में हावी नहीं होने दे सकते हैं। 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि, मैंने अब तक जितने भी बल्लेबाज देखे हैं, विराट कोहली बेस्ट हैं। अगर हम उनके सारे पॉजिटिव प्लाइंट्स देखेंगे तो सीरीज शुरू होने से पहले ही हार जाएंगे। जीतने के लिए हमें अपने सारे पक्ष मजबूत करने होंगे। हमने श्रीलंका को हराया है और शानदार फॉर्म के साथ भारत के खिलाफ उतरेंगे। इंग्लैंड की टीम में भी शानदार बैट्समैन, बॉलर व ऑलराउंडर हैं जो टॉप 10 खिलाड़ियों में शुमार हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि, टीम इंडिया काफी मजबूत है और अगर हम इनके खिलाफ सीरीज जीतने में सफल रहे तो ये बेहद यादगार लम्हा होगा। दोनों देशों को बीच सबसे पहले चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी और फिर पांच टी20 व तीन वनडे मैचों सीरीज खेली जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.