Move to Jagran APP

IND vs ENG T20: भुवनेश्वर ने कहा खतरनाक है इंग्लैंड का यह बल्लेबाज, पावरप्ले तक टिक जाते तो बड़ा स्कोर बनाते हैं

IND vs ENG T20 टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि जब गेंद स्विंग करती है तो उन्हें गेंदबाजी करने में मजा आता है। उन्होंने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार बटलर को आउट किया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 10 Jul 2022 09:29 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jul 2022 09:29 AM (IST)
IND vs ENG T20: भुवनेश्वर कुमार, तेज गेंदबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बर्मिंघम टी20 में यदि टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ जीत मिली और वो सीरीज में 2-0 की बढ़त ले पाई तो इसमें भारतीय गेंदबाजी का अहम योगदान है खासतौर से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का जिन्होंने इंग्लैंड के टाप आर्डर को संभलने का मौका नहीं दिया। भुवनेश्वर ने केवल 3 ओवर की गेंदबाजी की और 15 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। 3 ओवर में एक ओवर उन्होंने मेडन भी डाला था। 'प्लेयर आफ द मैच' भुवी ने जोस बटलर, जेसन राय और रिचर्ड ग्लीसन को अपना शिकार बनाया।

loksabha election banner

मैच के बाद भुवनेश्वर ने कहा कि जब गेंद स्विंग करती है तो आपको गेंदबाजी का मजा आता है। लेकिन अगर मैं गलत नहीं हूं तो पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड में गेंद इतनी ज्यादा स्विंग नहीं करती थी। मेरे लिए अच्छा है कि सफेद गेंद, लाल गेंद से ज्यादा स्विंग हो।

बटलर को लगातार दूसरी बार आउट करने वाले भुवी ने कहा कि वह एक खतरनाक खिलाड़ी हैं और अगर वह पावरप्ले तक टिक जाते हैं तो बड़ा स्कोर बनाते हैं। उन्होंने कहा कि यदि गेंद स्विंग करती है तो यह आपको अच्छा करने के लिए प्रेरित करती है और मैं अभी आश्वस्त हूं। अपनी फिटनेस को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि मैं इसका जवाब नहीं देना चाहता बस यह है कि अगर मैं खेल रहा हूं तो सब-कुछ सही है।

बटलर को लगातार दूसरी बार किया आउट

भुवनेश्वर कुमार ने लगातार दूसरी बार इस सीरीज में इंग्लैंड के कप्तान और खतरनाक बल्लेबाज जोस बटलर को अपना शिकार बनाया। उन्होंने बटलर को 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पंत के हाथों कैच कराया। हालांकि फील्ड अंपयार ने इसे नाट आउट करार दिया था लेकिन भुवनेश्वर को यकीन था कि यह गेंद बल्ले को छूकर गई है। उन्होंने फौरन डीआरएस का इस्तेमाल किया और बटलर आउट करार दिए गए। सीरीज के पहलेमैच में भी उन्होंने बटलर को 'गोल्डन डक' पर आउट किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.