Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे ने बताया- और कितने रन बनाकर टीम इंडिया पहली पारी में अच्छी स्थिति में आ जाएगी

India vs England टेस्ट टीम के उप-कप्तान रहाणे ने बताया कि टीम की रणनीति क्या थी और अब कितने रन बनाकर टीम इंडिया पहली पारी में सेफ रहेगी। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा से उनकी क्या बातें हुई थीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 05:52 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे ने बताया- और कितने रन बनाकर टीम इंडिया पहली पारी में अच्छी स्थिति में आ जाएगी
भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 300 रन बनाए। टीम इंडिया को इस स्कोर तक ले जाने में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की बड़ी भूमिका रही। रोहित शर्मा ने इस पारी में 161 रन बनाए जबकि रहाणे ने 67 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रन की बड़ी अहम साझेदारी हुई। 

loksabha election banner

दूसरे मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि, हमें पता था कि, इस पिच पर गेंद को पहले ही दिन से टर्न मिलने वाला है ऐसे में टॉस जीतना काफी महत्वपूर्ण रहा। पहली पारी में दूसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा और पुजारा के बीच 85 रन की अहम साझेदारी हुई तो वहीं इसके बाद मेरे और रोहित के बीच शतकीय साझेदारी भी टीम को लिए अहम साबित हुई। रोहित ने बल्लेबाजी के वक्त मुझसे कहा कि, इस विकेट पर पॉजिटिव रहना काफी महत्वपूर्ण है। पहले टेस्ट में क्या हुआ वो पास्ट था और मैं इस विकेट पर पॉजिटिव रहना चाहता था। 

रहाणे ने आगे कहा कि, इस पिच पर फुटवर्क का अच्छा इस्तेमाल करना ही हमारी योजना का मुख्य हिस्सा था। हमारे पास रणनीति थी और हमने इस पर अपने गेम प्लान पर चर्चा की। हम चाहते थे कि वो हमारी ताकत पर गेंदबाजी करें और अच्छा ये रहा कि, हमारी योजना सफल रही। मुझे लगता है कि पहला 20-30 गेंद काफी अहम था और इसके बाद आपको गेंद के पेस और बाउंस के बारे में आइडिया मिलने लगता है। अगर हमारे बल्लेबाज 50-60 रन बना लेते हैं तो ये हमारी टीम के लिए काफी अच्छा रहेगा। रिषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में एक या दो पार्टनरशिप भी हो जाए तो ये टीम के हक में रहेगा। वहीं उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पेस के जरिए तेज गेंदबाजी करने की जो काफी मुश्किल था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.