राजकोट, प्रेट्र। Ind vs Ban: बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ( Mahmudullah) ने कहा कि मेजबान भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में जीत बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी, जो हाल में विषम परिस्थितियों से गुजरा है, जिसमें स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर प्रतिबंध लगना भी शामिल है।

महमूदुल्लाह ने कहा, 'अगर आप हाल के घटनाक्रम पर गौर करो, बांग्लादेश क्रिकेट में जो हुआ उसे देखते हुए सीरीज में जीत बांग्लादेश क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है और इससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम का मनोबल भी बढ़ेगा। जैसा मैंने पहले भी कहा था कि भारत को हराने के लिए हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी क्योंकि हम जानते हैं कि उनकी टीम स्वदेश और विदेश में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसलिए हमें पहली गेंद से ही अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

बांग्लादेश के कप्तान ने कहा कि निश्चित तौर पर यह शानदार मौका है, विशेषकर जबकि हमने सीरीज का पहला मैच जीता है, इसलिए यह बहुत अच्छा अवसर है और मुझे लगता है कि खिलाड़ी ऊर्जावान हैं और उम्मीद है कि हम दूसरे मैच में अच्छा खेल दिखाएंगे। हम सभी दूसरे मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर कोई कड़ी मेहनत कर रहा है।'

गौरतलब है कि बांग्लादेश के भारतीय दौरे से ठीक पहले टीम के नियमित कप्तान शाकिब अल हसन पर आइसीसी द्वारा बैन लगा दिया गया था। उनसे बाद शाकिब इस दौरे पर नहीं आ पाए थे और महमूदुल्लाह को टीम का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में बांग्लादेश ने भारत के पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में हराया था। दिल्ली में खेले गए मैच में रहीम की पारी के दम पर मेहमान टीन ने मेजबान टीम को हराकर अपनी शानदार शुरुआत की थी। 

अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में गुरुवार को खेला जाना है। इस मुकाबले पर महा चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है और बारिश की संभावना बनी हुई है। 

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस