खेल संवाददाता, कोलकाता। ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच देखने ईडन पहुंचीं भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कहा कि इसका चश्मदीद गवाह बनना शानदार है। एक प्रशंसक के तौर पर यह काफी मायने रखता है।

सानिया ने कहा, 'बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मुझे निजी तौर पर बुलाया है। यहां हमारे लिए सम्मान समारोह भी रखा गया। मैं सौरव को लंबे समय से जानती हूं और इसलिए उन्हें ना कहने का सवाल ही नहीं था। ईमानदारी से कहूं तो एक प्रशंसक के नाते यह काफी मायने रखता है। मैं देख सकती हूं कि लोग शाम को काम से घर लौटने के बाद आराम से मैच देख सकते हैं। मैं नहीं जानती कि इसका भविष्य है या नहीं, लेकिन इस तरह की चीजें होनी अच्छा है और यह एक अच्छा विकल्प है।'

भारत-पाक द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली पर उन्होंने कहा, 'इस बारे में हम फैसला नहीं ले सकते। इस पर फैसला लेने के लिए लोग हैं। चाहे कोई भी खेले, मैं क्रिकेट को फॉलो करती हूं। भारतीय टीम को भी और जब मेरे पति खेलते हैं, वह भी।' टेनिस कोर्ट पर वापसी के बारे में पूछे जाने पर सानिया ने कहा, 'उम्मीद है कि जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में मेरी वापसी होगी

हसीना-ममता ने घंटा बजाकर किया मैच का शुभारंभ

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईडन गाडर्ेंस स्टेडियम में क्लब हाउस के सामने लगा घंटा बजाकर ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच का शुभारंभ किया। इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एवं बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली व बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव अभिषेक डालमिया भी मौजूद थे। सौरव बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की अगवानी करने खुद दमदम एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।

ममता ने सचिन के साथ जमकर की गपशप

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईडन के क्लब हाउस में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ जमकर गपशप की। साथ में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद थे। बंगाल क्रिकेट संघ ने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। मालूम हो कि ममता खुद को सचिन की बड़ी प्रशंसक कहती हैं।

सौरव ने मैच देखने स्टेडियम पहुंचे लोगों के साथ ली सेल्फी

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच देखने ईडन पहुंचे लोगों के साथ सेल्फी ली। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी तस्वीर साझा कर ट्वीट किया, 'पिंक बॉल टेस्ट के लिए ईडन का शानदार माहौल है।' प्रशंसकों ने भी इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए 'दादा' का आभार जताया है।

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप