Move to Jagran APP

Ind vs Aus: वीरेंद्र सहवाग बोले शिखर धवन की तकलीफ समझता हूं, मेरे साथ भी ऑस्ट्रेलिया में ऐसा ही हुआ था

ऐसी स्थिति में रन बनाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है जब आपके सामने इतनी अच्छी गेंदबाजी अटैक हो। ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं भी इस तरह की स्थिति से गुजर चुका हूं नई गेंद के सामने ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना आसान नहीं होता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 10:11 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा ओपनर शिखर धवन का समर्थन किया है। बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहने वाले धवन को लेकर सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ऐसा होता है। यहां पर ओपनर के लिए रन बनाना मुश्किल होता है और ऐसा मेरे साथ भी हो चुका है। धवन इस मुश्किल स्थिति से कैसे निकल सकते हैं इसका भी उपाय सहवाग ने बताया।

loksabha election banner

सहवाग ने कहा, "कभी-कभी ओपनर के लिए ऐसी स्थिति में रन बनाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है जब आपके सामने इतनी अच्छी गेंदबाजी अटैक हो। ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं भी इस तरह की स्थिति से गुजर चुका हूं, नई गेंद के सामने ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना आसान नहीं होता है। इसी वजह से मैं इस बता को मानता हूं कि शिखर धवन को अभी कुछ और वक्त दिया जाना चाहिए। उनको भी जब वह खेलने के लिए उतरें तो थोड़ा वक्त लेना चाहिए।"

सहवाग ने कहा कि धवन को केएल राहुल से आत्मविश्वास हासिल करना चाहिए, इस बात का भरोसा रखना चाहिए कि उनका साथी टीम के तेज शुरुआत दिला सकता है। ऐसा करने से धवन को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, "जब केएल राहुल उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं, राहुल इस वक्त फॉर्म में है और तेजी से रन भी बना रहे हैं। ऐसे में धवन को स्ट्राइक बदलते रहना चाहिए और एक बार जब स्पिनर गेंदबाजी करने आए तो वह उनके उपर आक्रमण कर सकते हैं। इसका फायदा उठाते हुए वह अच्छी साझेदारी बना सकते हैं।"

विराट कोहली को टीम में बदलाव करने के लिए जाना जाता है लेकिन धवन को टीम से बाहर किए जाने पर सहवाग आश्वस्त हैं कि ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा, "मुझे तो नहीं लगता ऐसा कुछ होने वाला है क्योंकि उनको पास अनुभवी खिलाड़ियों की कमी है। मुझे लगता है कि धवन टीम में रहेंगे और उनको मौके भी मिलने चाहिए।"

आगे उन्होंने कहा, "हालांकि वनडे सीरीज के दौरान उन्होंने 25-30 रन बनाए जिसे वह बड़ी पारी में बदल नहीं पाए। लेकिन आईपीएल के दौरान उन्होंने जैसा फॉर्म दिखाया उसके बाद तो नहीं लगता आगे के दो टी20 मुकाबलों में उनकी जगह खतरे में है। उनको पास अनुभव है और जब वह चलते हैं तो काफी अच्छा खेल दिखाते हैं और टीम की जीत में योगदान करते हैं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.