सिडनी, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का हिस्सा बने थे। इस साल वह टीम के साथ यूएई गए, लेकिन उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले। जांपा ने तीन मैच खेले और उसमें दो विकेट लिए। जांपा को हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ वक्त बिताने का काफी मौका मिला और इस युवा लेग स्पिनर का मानना है कि कोहली मैदान के बाहर काफी अलग हैं।

28 वर्षीय स्पिनर ने बताया कि यूएई पहुंचने के पहले कोहली ने उन्हें वॉट्स एप किया और उन्हें ऐसा अहसास कराया कि वे एक-दूसरे को काफी समय से जानते हैं। जांपा ने कहा, यह मेरा यूएई पहुंचने का पहला दिन था। कोहली ने मुझे वॉट्स एप किया। मेरे पास उनका नंबर नहीं था। उन्होंने मुझे ऐसा अहसास करवाया कि हम काफी वक्त से एक-दूसरे को जानते हैं।

जांपा ने कहा कि मैच खत्म होने के बाद कोहली बिल्कुल अलग होते हैं। उन्होंने कहा, वह बिल्कुल वैसे नहीं हैं जैसा मैदान पर नजर आते हैं। ट्रेनिंग हो या मैच वह जुनून कायम रखते हैं। उन्हें प्रतिस्पर्धा पसंद है और हारना उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है। वह अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार करते हैं। एक बार जब वह मैदान से बाहर जाते हैं तो वह एकदम मस्ती करते हैं। वह बस में यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं और जोर-जोर से हंसते हैं।

जांपा ने आगे याद किया कि कैसे कोहली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शेयर किए फनी रन-आउट वीडियो पर जोर-जोर से हंसे थे। जांपा ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एक क्रिकेट क्लिप शेयर किया था। यह एक फनी रन-आउट का वीडियो था। वह तीन हफ्तों तक उस वीडियो को देखकर हंसते रहे। वह कॉफी, यात्रा, खाने आदि के बारे में बात करते हैं। वह बहुत सभ्य हैं। उनसे बात करना अच्छा अनुभव होता है। आपको बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और विराट कोहली अब जांपा के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस