Move to Jagran APP

Ind vs Aus: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच बोले, विराट कोहली टीम को एकजुट रखते हैं, उनके नहीं होने से फर्क पड़ेगा

India tour of Australia इस साल निजी कारणों से विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट जाएंगे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन ने बताया कोहली के नहीं होने का टीम इंडिया को क्या नुकसान होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 11:26 AM (IST)
Ind vs Aus: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच बोले, विराट कोहली टीम को एकजुट रखते हैं, उनके नहीं होने से फर्क पड़ेगा
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली -फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का सबको इंतजार है। पिछले दौरे पर विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में हराकर इतिहास रचा था। इस साल निजी कारणों से विराट पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट जाएंगे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन ने बताया कोहली के नहीं होने का टीम इंडिया को क्या नुकसान होगा।

loksabha election banner

"ऑस्ट्रेलिया की टीम को जरूर इसका फायदा मिलेगा, कोहली पिछले टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों ही टीमों के प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक रहे थे। यह सच है कि चेतेश्वर पुजारा सीरीज में स्टार बनकर उबरे थे लेकिन कोहली का मैदान पर मौजूद रहना भारत की जीत में अहम फैक्टर रहा था। मैदान और ड्रेसिंग रूम में उनके नहीं होने की कमी भारतीय टीम के जरूर खलने वाली है।"

कोहली के नहीं होने पर कैसे मिलेगा ऑस्ट्रेलिया को फायदा 

"पिछले कुछ सालों में कोहली ने यह दिखाया है कि वह अब एक परिपक्व कप्तान हो चुके हैं और भारतीय टीम को एकजुट रख सकते हैं। हां, ऐसा करने से मेरा यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि जो कोई भी कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी करेगा वह टीम को साथ नहीं रख पाएगा।"

बॉल टैंपरिंग में दोषी पाए जाने की वजह से वार्नर और स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित कर दिया था। इसी वजह से भारतीय टीम के साथ पिछली सीरीज में ये टीम का हिस्सा नहीं थे। अब दोनों ही खिलाड़ी वापसी से टीम बेहद ताकतवर दिख रही है। पूर्व कोच ने भी दोनों के अनुभव से टीम को फायदा मिलने की बात कही।

Ind vs Aus: विराट कोहली अपनी टीम के लिए हर मैच जीतना चाहते हैं- डेरेन लेहमैन

उन्होंने कहा, "जो पिछली सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम का बल्लेबाजी क्रम था और जो इस बार है दोनों में बहुत बड़ा फर्क आ चुका है। वार्नर और स्मिथ इस बल्लेबाजी क्रम में काफी सारा अनुभव लेकर आते हैं। मार्नस लाबुशाने काफी अच्छे फॉर्म में हैं तो वो एक और बल्लेबाज होंगे लेकिन वार्नर और स्मिथ टीम को शक्तिशाली बनाते हैं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.