नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को लेकर कयासों का दौर शुरू हो चुका है। दुनिया के कई दिग्गज क्रिकेटर इस बार विश्व कप के सबसे बड़े दावेदार के तौर पर भारत और इंग्लैंड को देख रहे हैं। खुद सुनील गावस्कर भी यही बात कह चुके हैं। अब एक बार फिर से एक टीवी कार्यक्रम में गावस्कर ने कहा कि विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। 

गावस्कर ने कहा कि भारत इस बार विश्व कप खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदारों में से एक है। तीसरी बार विश्व कप खिताब पर नजर जमाए हुए टीम इंडिया के बारे में लिटिल मास्टर ने कहा कि निश्चित रूप से इस बात की संभावना है कि इस बार विश्व कप फाइनल मैच भारत बनाम इंग्लैंड हो सकता है। सनी ने कहा कि विराट को लिए सबसे अच्छी बात ये है कि उनके पास महेंद्र सिंह धौनी हैं और टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है। 

गावस्कर ने कहा कि विराट बेहद लकी हैं क्योंकि उन्हें एक ऐसा गेंदबाजी आक्रमण मिला है जो किसी भी तरह की परिस्थिति में विकेट ले सकता है। इस गेंदबाजी आक्रमण के सामने 390 का स्कोर बना पाना मुश्किल होगा। गावस्कर के अलावा कंगारू टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्य हेडन ने कहा कि इस विश्व कप को जीतने की होड़ सबसे ज्यादा भारत, इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी। उन्होंने कहा कि तीन धोड़ों की दौड़ जिसमें भारत, इंग्लैंड के साथ तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया भी होगी। इंग्लैंड के लिए ये आसान नहीं होगा क्योंकि उनपर घरेलू दर्शकों का दबाव होगा और इसका फायदा भारत व इंग्लैंड को मिल सकता है। 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि सबसे साहसी टीम ही विश्व कप का खिताब जीतेगी। इस टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया कड़ी मेहनत कर रहा है क्योंकि वो फिर से जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार विश्व कप जीतने की दावेदार पांच या फिर छह टीमें हैं। 

आपको बता दें कि इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट सीरीज जारी है और दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आगाज शनिवार से होगा। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप