हैदराबाद। दो मैचों की टी 20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल भारतीय टीम के लिए बड़ा सिरदर्द बने थे। मैक्सवेल ने दोनों मैच में शानदार पारी खेली और टीम इंडिया को सीरीज गंवानी पड़ी। मैक्सवेल जिस तरह की फॉर्म में हैं उससे तो यही लगता है कि वो वनडे सीरीज में भी भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। अब मैक्सवेल नाम के तूफान से निपटने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों को टिप्स दिए हैं। 

आशीष नेहरा का कहना है कि मैक्सवेल ने दूसरे टी20 मैच में भारत के गेंदबाजों को खिलाफ काफी सूझबूझ से बल्लेबाजी की। वो सभी गेंदबाजों के खिलाफ रणनीति बनाकर आए थे और उसी के तहत उन्होंने बड़े शॉट्स लगाे। अब उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को अपनी सलाह देते हुए कहा कि मैक्सवेल के खिलाफ टीम के गेंदबाज अपनी रणनीति में बदलाव कर सकते थे क्योंकि जब वो फॉर्म में होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है। नेहरा ने कहा कि अगर टीम के गेंदबाज उन्हें खिलाफ गेंदबाजी करते वक्त अपनी लेंथ में बदलाव कर लेते तो शायद मैक्सवेल का विकेट मिल जाता। हालांकि नेहरा का ये भी कहना है कि मैदान पर ओस की वजह से गेदबाजों को यॉर्कर फेंकने में दिक्कत हुई और मैक्सी ने इसी का खूब फायदा उठाते हुए नाबाद शकतीय पारी खेल डाली। 

जसप्रीत बुमराह और सिद्धार्थ कौल के बारे में नेहरा ने कहा कि ओस की वजह से अगर गेंद गीली हो गई थी तो उन्हें यॉर्कर फेंकने की जगह बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए थी। वैसे मैक्सी ने लगभग हर भारतीय गेंदबाजों की पिटाई की। उनका इस तरह से बल्लेबाजी करना टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत नहीं है और अब वनडे सीरीज के दौरान विराट को उनके विरुद्ध खास रणनीति के तहत मैदान पर उतरना होगा। 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern