Move to Jagran APP

MS Dhoni की तरह मैच फिनिशर बनना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर, दिया बड़ा बयान

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी की तरह बड़े मैच फिनिशर बनना चाहते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 09:09 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 09:09 AM (IST)
MS Dhoni की तरह मैच फिनिशर बनना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर, दिया बड़ा बयान
MS Dhoni की तरह मैच फिनिशर बनना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर, दिया बड़ा बयान

मुंबई, पीटीआइ। India vs Australia ODI Series: हर कोई जानता है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी चेज करते समय मैच को नजदीक ले जाते हैं, जहां से जीत के मौके ज्यादा होते है। इसके अलावा एमएस धौनी कितने बड़े मैच फिनिशर हैं, ये दुनिया का हर एक क्रिकेटर और फैंस जानते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी महेंद्र सिंह धौनी वाली तकनीकि अपनाने का फैसला किया है।

loksabha election banner

कंगारू टीम के मौजूदा विकेटकीपर बैट्समैन एलेक्स कैरी चाहते हैं कि वह मैच को लंबा खींचे और फिर नजदीक तक ले जाने के बाद मैच को जिताएं। वैसे ही जैसे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी करते आए हैं। कैरी ने कहा कि मुझे अपने खेल के कई हिस्सों में अभी सुधार करना है। मैं जानता हूं कि मुझे मध्य क्रम या निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी है तो मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच को खत्म करना चाहता हूं।

पिछले साल धौनी के खिलाफ खेले हैं कैरी 

एलेक्स कैरी ने कहा है, "जब आप धौनी की तरह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हो तो आपको उनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत होती है। मैं खुशकिस्मत हूं कि पिछले वर्ष मुझे उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला। वह मैच को गहराई तक ले जाते हैं और फिर भारत को जीत दिलाते हैं। मैं वनडे में ऐसा ही करना चाहता हूं।" कैरी ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ सीरीज चुनौतीपूर्ण होगी। खासतौर पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों को खेलना।

28 वर्षीय कैरी ने कहा है, "भारत में वापस आना साफ है कि यहां मुश्किल मैच होंगे। हमें विश्व के सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाजों के आगे कुछ अलग करना होगा। मेरे लिए मेरा रोल साफ है। मुझे विकेटकीपिंग करनी है और मध्य या निचले क्रम पर बल्लेबाजी करनी है। तीन बेहद ही कठिन मुकाबले हमारे सामने हैं।" कैरी का मानना है कि उनकी टीम में शीर्ष पर विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। वह खुद को निचले क्रम पर देखते हैं।

कैरी ने कहा कि मेरा ध्यान इस पर नहीं है कि मैं किस स्थान पर आता हूं। यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। अगर मैं पांच, छह या सात नंबर पर खेलता हूं तो मैं इस स्थान से संतुष्ट हूं। हमारे पास आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने जैसे खिलाड़ी हैं, जो अच्छा कर रहे हैं। पीटर हैंडसकोंब की भी यहां पर पिछली सीरीज शानदार रही थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.