Move to Jagran APP

Ind vs Aus: आरोन फिंच ने कप्तानी के मामले में शून्य को भर दिया : एंड्रयू मैकडोनाल्ड

Ind vs Aus मैकडोनाल्ड ने कहा कि मेरा मानना है कि पिछले तीन साल में आरोन फिंच नेतृत्वकर्ता के रूप में काफी आगे बढ़े हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 07:38 PM (IST)
Ind vs Aus: आरोन फिंच ने कप्तानी के मामले में शून्य को भर दिया : एंड्रयू  मैकडोनाल्ड
Ind vs Aus: आरोन फिंच ने कप्तानी के मामले में शून्य को भर दिया : एंड्रयू मैकडोनाल्ड

मुंबई, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना है कि आरोन फिंच एक क्रिकेटर के तौर पर काफी परिपक्व हो गए हैं और उन्होंने सीमित ओवरों में कप्तानी को लेकर पैदा हुए शून्य को भर दिया है। भारत के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में जस्टिन लैंगर की जगह मैकडोनाल्ड कोच की भूमिका निभाएंगे।

loksabha election banner

मैकडोनाल्ड ने कहा, 'मेरा मानना है कि पिछले तीन साल में आरोन फिंच नेतृत्वकर्ता के रूप में काफी आगे बढ़े हैं। कप्तानी के मामले में ऑस्ट्रेलिया में जो शून्य पैदा हुआ था वह उन्होंने भर दिया है। उनका कप्तान के रूप में विकास शानदार है। खिलाडि़यों को लेकर उनकी समझ लाजवाब है। टीम में निरंतरता की बात करते हैं तो उनके पास लगभग एक ही टीम है। विश्व कप के बाद से एक-दो ही बदलाव हुए हैं। वह एक क्रिकेटर के रूप में परिपक्व हुए हैं। वह खेल को समझते हैं, विरोधी टीम और अपने आसपास के लोगों को समझते हैं और इस सबसे उन्हें देश का बेहतरीन कप्तान बनने में मदद मिली।'

वहीं आरोन फिंच ने इस सीरीज को लेकर अपनी टीम को जसप्रीत बुमराह को ज्यादा तवज्जो नहीं देने की सलाह दे डाली है। इसमें कोई शक नहीं कि बुमराह दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं और वो विकेट निकालने में भी माहिर हैं। उन्हें लेकर हर टीम के बल्लेबाजों में खौफ तो जरूर है। फिंच ने कहा कि उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए, लेकिन हमें अपनी ताकत की तरफ ध्यान देना चाहिए। फिंच ने कहा कि हम जितना ज्यादा उन्हें खेलेंगे उनके बारे में हमें जानकारी मिलेगी। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 14 जनवरी को मुंबई में होगा। पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-2 से हराया था। टीम इंडिया के पास पिछली सीरीज का बदला लेने का शानदार मौका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.