नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों गजब की फार्म में हैं और उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं। वो खास तौर पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खूब चमके हैं और इस वक्त भारत का ये बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में साल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में सूर्यकुमार ने गजब की पारी खेली थी और 5 छक्के व 5 चौकों की मदद से 69 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव की सबसे बड़ी क्षमता ये है कि वो किसी भी एंगल से शाट लगा सकते हैं और उन्हें अब 360 डिग्री बल्लेबाज भी कहा जाने लगा है। 

सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखकर कुछ क्रिकेट के एक्सपर्ट ने उन्हें अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज करार दिया है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व सेलेक्टर सबा करीम का मानना है कि वो इतनी जल्दी सूर्यकुमार को टी20 क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज नहीं मान सकते हैं। सबा करीम ने एक टीवी न्यूज चैनल पर बात करते हुए कहा कि वो भारत के मैच विजेता खिलाड़ी के रूप में सामने आए हैं। मैं अभी भी इस बात का इंतजार कर रहा हूं कि वो किसी बड़े टूर्नामेंट में किसी बड़े टीम के खिलाफ बड़ा स्कोर करें। इसके बाद ही मैं उन्हें माडर्न-डे क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाज के रूप में देखूंगा। 

सबा करीम ने आगे कहा कि सूर्यकुमार यादव के लिए बड़ा मौका टी20 वर्ल्ड कप 2022 के रूप में सामने आ रहा है और मैं चाहता हूं कि वो अपने इस फार्म को आगे भी जारी रखें। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार एक अप्रत्याशित बल्लेबाज हैं और ऐसे खिलाड़ियों को गेंद फेंकना मुश्किल होता है। अगर कोई बल्लेबाज एक ही गेंद पर अलग-अलग शाट खेल सकता है तो गेंदबाज पर कितना दवाब होगा इसकी कल्पना की जा सकती है। आपको बता दें कि हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 38.33 की औसत और 185.48 की स्ट्राइक रेट से कुल 118 रन बनाए थे। भारत को इस सीरीज में 2-1 से जीत मिली थी। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट