Move to Jagran APP

ICC world cup 2019: कई टीमों की संभावनाओं को मौसम ने दिया झटका- गावस्कर

ICC world cup 2019 बारिश की वजह से दक्षिण अफ्रीका अपना खाता खोल सका लेकिन वेस्टइंडीज की टीम जरूर इससे निराश हुई होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 09:03 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 09:03 PM (IST)
ICC world cup 2019: कई टीमों की संभावनाओं को मौसम ने दिया झटका- गावस्कर
ICC world cup 2019: कई टीमों की संभावनाओं को मौसम ने दिया झटका- गावस्कर

सुनील गावस्कर का कॉलम

loksabha election banner

इंग्लैंड में मौसम ने परेशानी खड़ी कर दी है और इस विश्व कप में कई टीमों की संभावनाओं को झटका दिया है। अंक साझा करने वाली कुछ टीमें ऐसी हैं, जो रद मैच से अंक हासिल कर संतुष्ट हैं। मगर जो टीमें शीर्ष-चार में जगह बनाने की कोशिश में जुटी हैं, उनके लिए यह एक अंक का नुकसान है। बारिश की वजह से दक्षिण अफ्रीका अपना खाता खोल सका, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम जरूर इससे निराश हुई होगी।

इस विश्व कप में सिर्फ न्यूजीलैंड और भारत ने ही अभी तक कोई मैच नहीं गंवाया है और इनके बीच होने वाले मैच पर भी बारिश का खतरा बना हुआ है। वार्म अप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को बेहद आसानी से हरा दिया था, लेकिन भारत ने विश्व कप में अच्छी शुरुआत की है और टीम अच्छी लय में दिख रही है। शिखर धवन का चोटिल होना एक बड़ा झटका है। इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक बनाया था। हर व्यक्ति के दर्द सहने की एक सीमा होती है और धवन की तारीफ करनी होगी कि पारी की शुरुआत में अंगूठे में चोट लगने के बावजूद वह ऐसे बल्लेबाजी करते रहे, जैसे कुछ हुआ ही ना हो। यही चीज उम्मीद जगाती है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगे। आइसीसी टूर्नामेंट में उनका रिकॉर्ड शानदार है और टीम प्रबंधन इस खिलाड़ी को चोट से उबरने का हर संभव मौका देगा।

जिस ढंग से ओपनरों ने शुरुआत दी और इसके बाद धवन ने कोहली के साथ साझेदारी की, उससे हार्दिक पांड्या को चौथे नंबर पर भेजा गया। अगर भारत एक बार फिर से इसी तरह की स्थिति में होता है, तो पांड्या को फिर से नंबर चार पर खिलाया जा सकता है। अगर भारत जल्दी विकेट गंवा देता है, तो विजय शंकर को मौका मिल सकता है। इस साल की शुरुआत में शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हीं के घर में अच्छी बल्लेबाजी की थी और वह उनके गेंदबाजी आक्रमण से परिचित हैं। यह चीज उनके पक्ष में जानी चाहिए। अगर आसमान में बादल रहते हैं, तो भारत कुलदीप यादव की जगह मुहम्मद शमी को टीम में शामिल कर सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.