Move to Jagran APP

ICC world cup 2019: वनडे विश्व कप में चमकेगा ये भारतीय ऑलरांउडर, गांगुली ने कर दी भविष्यवाणी

सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम का ये ऑलराउंडर अगले विश्व कप में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 05:34 PM (IST)
ICC world cup 2019: वनडे विश्व कप में चमकेगा ये भारतीय ऑलरांउडर, गांगुली ने कर दी भविष्यवाणी
ICC world cup 2019: वनडे विश्व कप में चमकेगा ये भारतीय ऑलरांउडर, गांगुली ने कर दी भविष्यवाणी

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थिति में वो टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे। वनडे विश्व कप के लिए विजय शंकर को भारतीय टीम में चुना गया और उन्हें अंबाती रायुडू पर तरजीह दी गई। हालांकि उनके चयन पर कुछ सवाल उठे थे पर चयनकर्ताओं का तर्क है कि वो गेंदबाजी, बल्लेबाजी व फील्डिंग तीनों में ही टीम के लिए उपयोगी हैं और इस वजह से उनका चयन किया गया।

loksabha election banner

गांगुली ने कहा कि शंकर युवा क्रिकेटर हैं और उनकी गेंदबाजी टीम के लिए लाभदायक होगी। उन्हें लेकर नकारात्मक होने की जरूरत नहीं है। उन्हें टीम में इसलिए जगह मिली क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था। गांगुली ने रिषभ पंत के बारे में कहा कि उन्हें विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने से निराश नहीं होना चाहिए। गांगुली का कहना था कि रिषभ पंत विश्व कप टीम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन उन्हें चर्चा करने की जरूरत नहीं है। वो अभी सिर्फ 20 वर्ष के हैं और उनके पास आगे विश्व कप खेलने का काफी मौका है। 

अगले विश्व कप के बारे में गांगुली ने कहा कि ये टूर्नामेंट इस बार काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलेगी। आइपीएल में कुलदीप की खराब फॉर्म को लेकर उनका कहना है कि कोलकाता की पिच पर स्पिनरों को ज्यादा ज्यादा मदद नहीं मिलती है। कुलदीप विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन जरूर करेंगे। इसके अलावा टीम में तीन मुख्य तेज गेंदबाजों को खिलाने के बारे में उनका कहना था कि अगर टीम तीन गेंदबाजों के साथ खेलना चाहती है तो सातवें नंबर पर ऑलराउंडर को खिलाना पडे़गा। इसके लिए पहली पसंद हार्दिक पांड्या होंगे और अगर वो चोटिल होते हैं तो उनकी जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है। एक ऑलराउंडर की मौजूदगी से टीम तीन तेज गेंदबाजों को खिला सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.