Move to Jagran APP

पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम बोले- T20 वर्ल्ड कप पर ICC को लेना चाहिए ये फैसला

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि आइसीसी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही समय की तलाश करनी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 01:13 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 01:13 PM (IST)
पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम बोले- T20 वर्ल्ड कप पर ICC को लेना चाहिए ये फैसला
पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम बोले- T20 वर्ल्ड कप पर ICC को लेना चाहिए ये फैसला

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने स्वीकार कर लिया है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप आयोजित नहीं हो सकता। यहां तक कि वसीम अकरम इस बात के भी पक्ष में नहीं है कि ये ग्लोबल मेगा इवेंट बिना दर्शकों के आयोजित हो। वसीम अकरम ने कहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद किसी उपयुक्त समय की तलाश करनी चाहिए।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है, लेकिन कई देशों में कोरोना वायरस महामारी की वजह से किए गए लॉकडाउन के कारण यात्राओं पर पाबंदी लगी हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये मेगा इवेंट स्थगित किया जा सकता है। आइसीसी की ओर से इस पर फैसला 10 जून को लिया जाएगा, क्योंकि पिछले महीने हुई आइसीसी की बोर्ड मीटिंग में इस पर फैसला ले लिया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर वसीम अकरम ने द न्यूज से बात करते हुए कहा है, "व्यक्तिगत रूप से, मुझे नहीं लगता कि यह एक अच्छा विचार है। मेरा मतलब है, आप दर्शकों के बिना क्रिकेट विश्व कप कैसे आयोजित कर सकते हैं। विश्व कप बड़ी भीड़ वाला होना चाहिए, दुनिया के सभी हिस्सों से आने वाले दर्शक अपनी टीमों का समर्थन करते हैं। यह सब वातावरण के बारे में है और आप इसे बंद दरवाजों के पीछे नहीं ले जा सकते।"

उन्होंने आगे कहा है, "इसलिए मेरा मानना है कि उन्हें (आइसीसी) अधिक उपयुक्त समय का इंतजार करना चाहिए और एक बार जब यह महामारी थम जाएगी और प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी तो हमारे पास एक उचित विश्व कप हो सकता है।" बता दें कि कोरोना के कारण आइसीसी क्रिकेट कमेटी ने गेंद पर लार लगाने पर भी पाबंदी लगाने की सिफारिश की है। इसको लेकर अकरम का कहना है कि महज पसीने से काम नहीं चलेगा। आइसीसी को कोई नया विकल्प तलाशना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.