Move to Jagran APP

बाबर आजम के नहीं चुने जाने पर शोएब अख्तर भड़के, कहा- ICC ने IPL टीम चुनी है ना कि दशक की बेस्ट टी20 टीम

शोएब अख्तर ने कहा कि मुझे लगता है कि आइसीसी इस बात को भूल गया कि पाकिस्तान भी आइसीसी का सदस्य है और वो भी टी20 क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने कहा कि आइसीसी ने टी20 टीम में बाबर आजम का चयन नहीं किया जो टी20 के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 09:22 PM (IST)
बाबर आजम को आइसीसी ने टी20 की दशक की बेस्ट टीम में जगह नहीं दी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। आइसीसीसी ने दशक की बेस्ट टेस्ट, वनडे और टी20 टीम का चयन किया जिसमें किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर आइसीसी पर भड़क गए। हालांकि उन्होंने टेस्ट और वनडे टीम को लेकर कुछ नहीं कहा, लेकिन टी20 टीम में बाबर आजम के शामिल नहीं किए जाने पर वो खफा दिखे। 

loksabha election banner

रावलपिडीं एक्सप्रेस के नाम से मशहूर इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि, आइसीसी ने इंडियन प्रीमियर लीग इलेवन का एलान किया है ना कि छोटे प्रारूप के किसी वर्ल्ड टीम का। आइसीसी ने किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को ना तो पुरुष टीम और ना ही महिला टीम में शामिल किया। शोएब अख्तर ने कहा कि, मुझे लगता है कि आइसीसी इस बात को भूल गया कि पाकिस्तान भी आइसीसी का सदस्य है और वो भी टी20 क्रिकेट खेलते हैं। 

उन्होंने कहा कि, आइसीसी ने टी20 टीम में बाबर आजम का चयन नहीं किया जो इस वक्त क्रिकेट के इस प्रारूप के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उन्होंने पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी का चयन इस टीम में नहीं किया। हमें आपकी दशक की बेस्ट टी20 टीम की जरूरत नहीं है क्योंकि आपने आइपीएल टीम का चयन किया है ना कि किसी विश्वस्तरीय क्रिकेट टीम का। वहीं उन्होंने कहा कि आइसीसी सिर्फ पैसों के लिए काम कर रही है। 

शोएब अख्तर ने कहा कि, टी20 क्रिकेट में बाबर आजम से बड़ा प्लेयर कोई नहीं है। वो पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन इस प्रारूप में बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनका औसत बताता है कि उन्होंने देश के लिए क्या किया है। विराट कोहली की तुलना आप उनसे करिए बाबर उनसे भी आगे हैं। ये काफी निराश करने वाला है और मुझे लगता है कि मेरी इस बात के बाद वो जरूर सोचेंगे कि उन्होंने आइपीएल टीम की घोषणा की है ना कि दशक की टी20 वर्ल्ड टीम का। 

आइसीसी ने अपनी दशक की बेस्ट टी20 टीम में भारत के चार खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, एम एस धौनी व जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है जबकि टीम का कप्तान धौनी को बनाया है। 

आइसीसी की दशक की बेस्ट टी20 टीम-

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, एम एस धौनी (कप्तान), किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.