Move to Jagran APP

IPL 2020: कोलकाता के खिलाफ डिविलियर्स ने जड़ा आतिशी अर्धशतक, मैच के बाद दिया हैरान करने वाला बयान

अपने प्रदर्शन के काफी खुश हूं। पिछले मैच में मैं खाता भी नहीं खोल पाया था यह एहसास बहुत ही डरावना था। मैं बहुत खुश हूं कि आज योगदान कर पाया। आज तो मैं अपने आप से ही हैरान रह गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 08:51 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 10:40 AM (IST)
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 28वें मुकाबले में बैंगलोर के अनुभवी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने एक बार फिर से तूफानी पारी खेलते हुए मैच का चेहरा बदल दिया। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ महज 33 गेंद पर एबी ने 73 रन की आतिशी पारी खेली और टीम के स्कोर को 195 रन तक पहुंचाने में मदद की। कोलकाता की टीम 112 रन पर ही बना पाई और टीम को 82 रन की बड़ी जीत मिली।

loksabha election banner

डिविलियर्स ने इस मैच में कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 100 की अटूट साझेदारी निभाई। यह दोनों बल्लेबाजों द्वारा निभाई गई 10वीं शतकीय साझेदारी रही। ऐसा करते ही 10 बार शतकीय साझेदारी करने वाली कोहली और एबी पहली जोड़ी बन गई। मैच के बाद एबी ने कहा कि उनको अपनी पारी पर हैरानी हुई।

डिविलियर्स अपनी अर्धशतकीय पारी से काफी हैरान हुए उन्होंने कहा, "अपने प्रदर्शन के काफी खुश हूं। पिछले मैच में मैं खाता भी नहीं खोल पाया था, यह एहसास बहुत ही डरावना था। मैं बहुत खुश हूं कि आज योगदान कर पाया। आज तो मैं अपने आप से ही हैरान रह गया। मुझे यह पता था कि विकेट बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छा है। ये मालूम था कि 145-150 रन के आस पास का स्कोर काफी नहीं रहेगा। इसी वजह से मैंने और ज्यादा रन बनाने का फैसला लिया था लेकिन 195 रन तक पहुंचना वकई हैरानी करने वाला रहा। उनके पास सच में बहुत ही अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है।" 

"अंतर बहुत ही कम है और आपको अपने अंदर की ऊर्जा के हर पल का फायदा उठाना होता है। जैसा कि विराट ने कहा मेरी आंखों में एक बिजली थी। मुझे विकेट के पीछे ग्लब्स पहनकर उतने में हमेशा ही मजा आता है। यह कहना चाहूंगा कि इसको लेकर वाकई काफी उत्साहित था। इस विचार पर पहले ही विराट के साथ चर्चा हो चुकी थी। एक विकेटकीपर के तौर पर आपकी नजर हर मैच में काफी अच्छी होनी चाहिए। यह एकदम से ही अलग हुनर होता है। यह निर्भर करता है लेकिन इसके लिए मैंने वाकई काफी कड़ी मेहनत की है। जो कुछ भी करता हूं उसमें सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं ऐसी कुछ आदत रही है।"     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.