Move to Jagran APP

कुंबले-कोहली विवाद में कूदे हरभजन सिंह, जानिए दोनों में से किसका दिया साथ

हालांकि, इस विवाद के बारे में अभी तक सूत्रों के माध्यम से ही खबरें सामने आ रही हैं और कोहली या कुंबले में से किसी ने भी कुछ नहीं कहा है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 01 Jun 2017 10:46 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2017 05:54 PM (IST)
कुंबले-कोहली विवाद में कूदे हरभजन सिंह, जानिए दोनों में से किसका दिया साथ

लंदन, आइएएनएस। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कोहली बनाम कुंबले की 'लड़ाई' में कुंबले का साथ दिया है। हरभजन ने अपने पूर्व साथी खिलाड़ी अनिल कुंबले का टीम इंडिया के कोच पद के लिए समर्थन किया है। 

loksabha election banner

हाल ही में आई खबरों के मुताबिक कुंबले के सख्त रवैये के कारण टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके बीच तनाव चल रहा है। कुंबले का कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म होने वाला है और बीसीसीआइ ने पिछले हफ्ते नए कोच की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगााए हैं। 

हरभजन ने एक समाचार चैनल से कहा, 'अनिल कुंबले सख्त हैं। आप उनसे हमेशा क्रिकेट के बारे में बात कर सकते हैं। वह काफी मेहनती हैं और उनका मानना है कि मैच में अंतिम गेंद तक हार नहीं माननी चाहिए। वह सख्त हैं, लेकिन प्रतिभा से ज्यादा मेहनत को तरजीह देते हैं। एक कोच के तौर पर वह भारतीय क्रिकेट में काफी कुछ बदलाव ला सकते हैं। आप उनके पिछले साल के परिणाम ही देख लें।'

उन्होंने कहा, 'मौजूदा खिलाड़ी ही बता सकते हैं कि उनके अनिल भाई के साथ रिश्ते कैसे हैं। मैंने उनके साथ 15 साल बिताए हैं, लेकिन एक बार भी हममें विवाद नहीं हुआ। क्रिकेट में, खासकर गेंदबाजी में उनके पास काफी दिमाग है। वह आपकी हमेशा मदद करते हैं। मैं जो कुछ हूं वहां तक पहुंचने में उनका बड़ा हाथ है।' हरभजन ने कहा कि वह ड्रेसिंग रूम के बारे में कुछ नहीं कह सकते। 

हरभजन ने आगे कहा, 'मैं इस टीम का हिस्सा नहीं हूं और मैं नहीं जानता कि अनिल भाई किस तरह से टीम चला रहे हैं। मैं खिलाड़ियों से बात नहीं करता कि क्या चल रहा है। अगर किसी को कुंबले से परेशानी है, तो उसे जाकर उनसे बात करनी चाहिए, क्योंकि वह सम्माननीय इंसान हैं। मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि उनका किसी के साथ विवाद नहीं हो सकता।' 

भज्जी ने कहा, 'बात करना ही किसी भी समस्या का हल है। अगर ऐसा कुछ है, तो वह इसे सुलझा सकते हैं। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता।' हालांकि, इस विवाद के बारे में अभी तक सूत्रों के माध्यम से ही खबरें सामने आ रही हैं और कोहली या कुंबले में से किसी ने भी कुछ नहीं कहा है। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.