Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर को दो बार दिया था गलत आउट, अब अंपायर ने स्वीकार की गलती

सचिन तेंदुलकर को जाने-माने अंपायर स्टीव बकनर ने दो बार गलत आउट दिया था। इस बात को लेकर बकनर कहते हैं कि इंसान से गलती होती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 07:58 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 07:58 AM (IST)
सचिन तेंदुलकर को दो बार दिया था गलत आउट, अब अंपायर ने स्वीकार की गलती
सचिन तेंदुलकर को दो बार दिया था गलत आउट, अब अंपायर ने स्वीकार की गलती

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी के एलीट पैनल के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने एक बड़ा खुलासा किया है। स्टीव बकनर ने बताया है कि उन्होंने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दो बार गलत आउट दिया है। इस किस्से को याद करते हुए उन्होंने सचिन तेंदुलकर के फैंस को गुस्सा दिलाने की कोशिश की है। सचिन स्टीव बकनर का ही नहीं, बल्कि अन्य अंपायरों के गलत फैसलों का भी शिकार हुए थे।

loksabha election banner

स्टीव बकनर ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के गाबा में खेले गए मैच को याद किया, जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर को आउट दे दिया था, जबकि वे आउट नहीं थे। अब इस बात को लेकर बकनर ने कहा है कि जेसन गिलेस्पी की गेंद स्टंप के ऊपर से जा रही थी, लेकिन सचिन को मैंने lbw आउट दे दिया था। बकनर ने वह भी मैच याद किया, जिसमें उन्होंने 2005 में ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में अब्दुल रज्जाक की गेंद पर सचिन को कैच आउट दे दिया था।

बकनर ने बारबाडोस के मेसन एंड गेस्ट नाम के रेडियो कार्यक्रम में कहा, "सचिन को दो बार आउट दिया था वह दो गलतियां थीं। मुझे नहीं लगता कि कोई अंपायर गलती करना चाहता है। यह उसके साथ रहती हैं और उसका भविष्य बर्बाद हो जाता है।" उन्होंने आगे कहा, "गलती इंसान ही करता है। एक बार ऑस्ट्रेलिया में, मैंने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिया था और गेंद स्टंप के ऊपर से जा रही थी। भारत में भी मैंने उन्हें कैच आउट दे दिया था।"

इस पूर्व अंपायर ने उस वाकये को याद करते हुए कहा है, "उस मैच में गेंद ने सचिन के बल्ले से गुजरने के बाद अपनी दिशा बदली थी, लेकिन उनका बल्ला नहीं लगा था और गेंद विकेटकीपर के पास गई। यह मैच ईडन गार्डेंस में था। ईडन में जब आप हो और भारत बल्लेबाजी कर रहा है तो आप सुन नहीं सकते, क्योंकि 1 लाख दर्शक शोर मचा रहे होते हैं। यह वो गलतियां थीं, जिनको लेकर मैं नाखुश हूं। इंसान से ही गलती होती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.