Move to Jagran APP

सीएसके के लिए खेलने को बेताब रैना ने कहा कि वो असली क्रिकेटर चेन्नई में ही बने

रैना ने बताया चेन्नई के लिए खेलकर बने असली क्रिकेटर।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 05:32 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 05:32 PM (IST)
सीएसके के लिए खेलने को बेताब रैना ने कहा कि वो असली क्रिकेटर चेन्नई में ही बने
सीएसके के लिए खेलने को बेताब रैना ने कहा कि वो असली क्रिकेटर चेन्नई में ही बने

 नई दिल्ली, जेएनएन। यूपी के कप्तान 31 वर्षीय सुरेश रैना ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट बंगाल के खिलाफ नाबाद 126 रन की पारी खेली। रैना आइपीएल के बल्लेबाजी लीजेंड हैं और उन्होंने अब तक खेले 161 मैचों में 139.09 की स्ट्राइक रेट से 4540 रन बनाए हैं। रैना फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन सीएसके ने उन्हें धौनी  और जडेजा के रिटेन किया है। 

loksabha election banner

रैना ने कहा कि मैंने धौनी और जडेजा के साथ कई मैच खेले हैं और एक बार फिर से हम सीएसके के लिए खेलने जा रहे हैं। सच कहूं तो मैं चेन्नई में ही असली क्रिकेटर बना। इस टीम के साथ कोच और खिलाड़ी के तौर पर जुड़े मैथ्यू हेडेन, माइकल हसी और मुथैया मुरलीधरन से मैंने काफी कुछ सीखा और उनसे मैं काफी प्रेरित हुआ। चेन्नई मेरे लिए टीम नहीं एक परिवार है। मैं एक बार फिर से आइपीएल में चेन्नई की जर्सी पहनने को बेताब हूं। मैंने चेन्नई के दर्शकों से जितना प्यार पाया है वो मेरे लिए अमूल्य है। इस टीम का माहौल कमाल का था। कई खिलाड़ी जैसे कि अश्विन, पवन नेगी जडेजा इसी टीम से हैं। मैं एक बार फिर से चेन्नई के लिए खेलने को बेताब हूं और हम सभी एक बार फिर से एक ग्रुप की तरह जुड़ने की बात पर काफी उत्साहित हैं। 

रैना के लिए फिटनेस एक बड़ी समस्या के तौर पर सामने आया और इसकी वजह से वो भारतीय टीम से बाहर हैं। रैना पिछले दो वर्ष से भारतीय वनडे टीम से बाहर हैं और भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी टी 20 मैच पिछले वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में खेला था। भारतीय टीम में आने के लिए यो-यो टेस्ट पास करना जरूरी है और रैना ने इस टेस्ट को पास कर लिया था। उन्होंने कहा कि वो अपनी तकनीक और फिटनेस पर काफी काम किया है। 

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के बारे में रैना ने कहा कि मैं हर टूर्नामेंट को पूरी गंभीरता से लेता हूं और अच्छा खेलने का प्रयास करता हूं। इस टूर्नामेंट में कई बड़े नाम हैं और आइपीएल और एशिया कप से पहले ये सभी खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मौका है। सीएसके के उपकप्तान रैना ने कहा कि इस टूर्नामेंट के जरिए हमें कई नए टैलेंटेड क्रिकेटर के बारे में जानने का मौका मिल रहा है जिसका फायदा हमें 27 और 28 जनवरी को होने वाले आइपीएल नीलामी में मिलेगा। 

रैना ने कहा कि छोटे शहरों के क्रिकेटर ने गेम की तस्वीर ही बदल दी है। मौजूदा समय में मो. शमी, भुवी जो कि मेरठ से हैं काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इससे पहले प्रवीण कुमार, जहीर खान ने काफी अच्छा किया था। रैना ने भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा कि उन्होंने अच्छा खेला। पहले मैच में टीम जीत के करीब थी। हमने अच्छा खेला और गेंदबाजी भी अच्छी की। द. अफ्रीका भी हमारे खिलाफ ज्यादा रन बनाने में कामयाब नहीं रही। दो मैचों की चार पारियों में उनके किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया लेकिन सेंचुरियन में विराट ने 153 रन की कमाल की पारी खेली। हमारी बल्लेबाजी टुकड़ों में अच्छी रही। हमें टीम का सपोर्ट करना चाहिए। हमारी टीम में कई बड़े बल्लेबाज हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.