Move to Jagran APP

IPL 2020 KXIP vs MI: केएल राहुल की टीम के खिलाफ रोहित सेना को कैसे मिल सकती है जीत, बॉलिंग कोच शेन ने बताया

IPL 2020 KXIP vs MI मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने बताया कि उनकी टीम के गेंदबाजों की रणनीति क्या होनी चाहिए जिससे की वो किंग्स इलेवन पंजाब के धुरंधर बल्लेबाज केेएल राहुल व मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाजों पर काबू पा सकें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:03 PM (IST)
IPL 2020 मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी (फोटो- पीटीआइ)

अबुधाबी, प्रेट्र। IPL 2020 के 13वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना मुंबई इंडियंस के साथ होगा। पंजाब की बल्लेबाजी काफी अच्छी है और इस बात से मुंबई की टीम वाकिफ है। अब एमआइ के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने कहा के पंजाब के खिलाफ उनकी टीम शुरु में विकेट लेकर केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब को दवाब में डालने की कोशिश करेगी। पंजाब के ओपनर बल्लेबाज राहुल व मयंक अग्रवाल इस वक्त आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों ने नाम पर एक-एक शतक और एक-एक अर्धशतक दर्ज है। राहुल ने अब तक 222 जबकि मयंस ने 221 रन बनाए हैं। 

loksabha election banner

दोनों टीमों के बीच गुरुवार को होने वाले मुकाबले से पहले शेन बांड ने कहा कि मुंबई के लिए शुरुआत में ही विकेट लेना इस टीम के खिलाफ सफल होने के लिए सबसे अहम होगा। उन्होंने कहा कि केएल राहुल ने पिछले कुछ मुकाबलों में हमारे खिलाफ रन बनाए हैं और वो शानदार खिलाड़ी हैं। वो मैदान के चारो तरफ रन बनाने की क्षमता रखते हैं। हमें ये भी पता है कि वो बीच के ओवरों में समय लेता है, इसलिये ये शायद उस पर और उसके साथ खेलने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का अच्छा मौका हो सकता है। हम उसे ऐसे क्षेत्र में रन नहीं जुटाने देंगे जिसमें वह काफी मजबूत है। वह एक्स्ट्रा कवर पर काफी रन जुटाता है और फाइन लेग पर भी। हम उसे आउट करने की विशेष योजना बनायेंगे।

बांड ने कहा कि मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इकाई में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी विभाग को ध्वस्त करने की काबिलियत है। उन्होंने कहा कि हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी यूनिट है, हमें सिर्फ उन पर दबाव बनाना होगा। लेकिन ध्यान रखना होगा कि उनके दो मुख्य बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है। बांड ने कहा कि अगर हम कुछ दबाव बना दें और इन खिलाड़ियों को जल्दी आउट कर दें तथा मध्यक्रम में शुरू में ही थोड़ा और दबाव बना दें तो हम उन्हें ज्यादा रन बनाने से रोक सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.